जमशेदपुर, जागरण संवाददाता : पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर में पुलिस की कार्रवाई के बावजूद ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री का धंधा रुक नहीं रहा है। ब्राउन शुगर की पुड़िया की खरीद-बिक्री करने वाले पकड़े जा रहे है, लेकिन इसके मुख्य आपूर्तिकर्ता तक पुलिस नहीं पहुंच पा रही है। कहां से माल आ रहा है और कौन सप्लायर है इसका पता पुलिस लगा नहीं पा रही है जिसके कारण नशे का धंधा जारी है।

साकची थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना पर गुरुवार की रात साकची रामलीला मैदान के पास छापेमारी कर दो युवकों को ब्राउन शुगर की खरीद बिक्री करते गिरफ्तार किया। इनके पास से 78 पुड़िया ब्राउन शुगर, 4260 रुपये नगद, दो मोबाइल फोन और स्कूटी बरामद किया गया। स्कूटी की डिक्की में रखकर दोनों साकची थाना क्षेत्र में नशे की पुड़िया की बिक्री करते थे। गिरफ्तार आरोपितों में सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के भालूबासा निवासी सोनू जायसवाल उर्फ टाटा और सीतारामडेरा के बाराद्वारी का मो. साहिल है। इसकी जानकारी देते हुए सीसीआर डीएसपी अनिमेष कुमार गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रामलीला मैदान के पास ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री करने वाले सक्रिय हैं। इसी सूचना पर टीम गठित कर छापामारी की गई। दो युवकों को पकड़ा गया। छापामारी टीम में साकची थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह समेत परवेज आलम, अभिनंदन कुमार, सिपाही संतोष पाासवान और टाइगर मोबाइल के जवान शामिल थे। सोनू जायसवाल उर्फ टाटा पहले भी आपराधिक मामले में जेल जा चुका है।

इन इलाकों में चल रहा कारोबार

गौरतलब है कि शहर के साकची, सीतारामडेरा, सोनारी, कदमा, बिष्टुपुर, जुगसलाई, परसुडीह, बर्मामाइंस, बागबेड़ा, मानगो, आजादनगर, टेल्को इलाके में ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री हो रही है। सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती और कपाली इलाके से नशे की पुड़िया की आपूर्ति की जा रही है।

Edited By: Rakesh Ranjan