जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। आइएसडब्ल्यूपी (तार कंपनी) में यूनियन चुनाव कराने को लेकर दबाव बढ़ने लगा है। यूनियन का विरोधी खेमा समय पर चुनाव कराने की मांग पर अड़े हुए हैं। इसी क्रम में यूनियन के पूर्व महामंत्री आशीष अधिकारी ने यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय को एक मांग पत्र सौंपा।

यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय को सौंपे गये मांग पत्र में पूर्व महामंत्री आशीष अधिकारी का कहना है कि यूनियन का तीन साल का कार्यकाल आठ अक्टूबर को समाप्त हो रहा है। यूनियन संविधान के अनुसार चुनाव प्रत्येक तीन साल के अंदर चुनाव कराने का प्रावधान है। यूनियन नेताओं ने अध्यक्ष से बायलॉज के अनुसार यूनियन का चुनाव समय रहते कराने की मांग की। साथ ही पूर्व महामंत्री ने ध्यान आकृष्ट कराया कि 11 कर्मचारियों ने यूनियन की सदस्यता के लिए फॉर्म जमा किया था। उन सदस्यों का अब तक न ही चंदा कट रहा है ना ही अभी तक यूनियन की सदस्यता नहीं मिली है। पूर्व महामंत्री आशीष अधिकारी का कहना है कि उनके नेतृत्व में एक- एक ठेका कर्मचारियों को इंटक की सदस्यता दिलायी गयी। जब अब टाटा ग्रुप के कर्मचारी की सदस्यता की मांग कर रहे है तो विलंब हो रहा है।

यूनियन के पूर्व महामंत्री आशीष अधिकारी ने बताया कि अध्यक्ष ने जल्द बैठकर चुनाव पर निर्णय लेने और सदस्यता दिलाने की बात कहीं है। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व महामंत्री आशीष अधिकारी, हरविंदर सिंह, राम सिंह, गौरव बोस, शरत मिश्रा, रंजन मिश्रा, अरुण कुमार, देवाशीष घोष, मनीष, श्याम थापा, दिनेश प्रसाद, विश्वजीत, सुरेंद्रर कुमार, दिलीप महतो, मंगल करुआ आदि मौजूद थे।

 

Edited By: Rakesh Ranjan