Move to Jagran APP

Coronavirus एक ही दिन में कोरोना के 22 संदिग्ध मिले, 15 की रिपोर्ट निगेटिव Jamshedpur News

पूर्वी सिंहभूम जिले में अबतक 113 संदिग्ध मरीज मिले एक में भी नहीं हुई पुष्टि आठ संदिग्‍ध की रिपोर्ट मंगलवार को आएगी।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 10:10 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 10:21 PM (IST)
Coronavirus एक ही दिन में कोरोना के 22 संदिग्ध मिले, 15 की रिपोर्ट निगेटिव Jamshedpur News
Coronavirus एक ही दिन में कोरोना के 22 संदिग्ध मिले, 15 की रिपोर्ट निगेटिव Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जिले में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सोमवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों से कुल 22 संदिग्ध मरीजों का नमूना जब्त किया गया।

loksabha election banner

इसके बाद जांच के लिए महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में जांच के लिए भेजा गया था। वहां से देर शाम 15 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं बाकि बचे सात की रिपोर्ट मंगलवार की शाम तक आएगी।

जिले में अबतक 113 संदिग्ध मरीज मिल चुके है। हालांकि, राहत की बात यह है कि अबतक पूरे झारखंड में एक ही कोरोना वायरस के मरीज नहीं मिले है। चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए घरों में रहना जरुरी है। तीन मीटर की दूरी का पालन करना चाहिए। एक दूसरे के संपर्क में आने से वायरस को तेजी से फैलने का खतरा रहता है। इधर, एमजीएम अस्पताल के कॉमन ओपीडी में 220 मरीज इलाज कराने पहुंचे। इसमें अधिकांश लोग सर्दी-खांसी, सांस सहित अन्य परेशानी लेकर पहुंचे थे।

एमजीएम के लिए दस वेंटिलेटर की होगी खरीद

कोरोना जैसे महामारी से निपटने के लिए महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दस वेंटिलेटर खरीदने की अनुमति सोमवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने दी है। मौका था एमजीएम अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन का। रविशंकर शुक्ला ने कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का जायजा लिया और चिकित्सकों से वहां की समस्याओं को जाना।

इस दौरान चिकित्सकों ने वेंटिलेटर की मांग किया। क्योंकि कोरोना के गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर की जरूरत पड़ेगी। डीसी ने इसे गंभीरता से लेते हुए दस वेंटिलेटर खरीदने की अनुमति दिया। उन्होंने कहा कि इस पर खर्च होने वाली राशि जिला प्रशासन देगी। उन्होंने कहा कि कोरोना की चल रही तैयारी में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.