Move to Jagran APP

VC के बगैर PA, जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय के कुलपति के पीए बने ज्योति

आपने इस तरह की बात कभी सुनी नहीं होगी। झारखंड में एक नए विश्वविद्यालय के लिए वीसी तय नहीं हुआ पर पीए बना दिए गए। आखिर यह क्या मामला है एवं इसके लिए जलदीबाजी क्यों हैं इसपर बहस शुरू हो गयी है। आप भी जानें क्या है मामला।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 01:50 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 01:50 PM (IST)
VC के बगैर PA, जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय के कुलपति के पीए बने ज्योति
जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की वेबसाइट अपडेट नहीं है।

वेंकटेश्वर राव, जमशेदपुर । राजभवन की ओर से अभी तक जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति नहीं की गई है। इसके बावजूद वीमेंस कॉलेज की के कर्मचारी ज्योति प्रकाश महंती अपने आप को महिला विश्वविद्यालय के कुलपति का पीए बता रहे हैं। छात्राओं को भेजे जा रहे ई-मेल संदेश में इस पद का इस्तेमाल स्पष्ट रूप से किया जा रहा है। कॉलेज में नामांकन की त्रुटियों को लेकर छात्राओं की शिकायत पर भेजे जाने वाले मेल में इस कर्मचारी द्वारा पीए टू वाइस चांसलर पद का इस्तेमाल किया जा रहा है।

loksabha election banner

कई छात्राओं को कुलपति का पीए बनकर कर्मचारी ज्योति ने तकनीकी त्रुटियों का निराकरण करते हुए छात्राओं को जवाब दिया है। मालूम हो कि जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज को अपग्रेड करते हुए महिला विश्वविद्यालय बनाया जा रहा है। इस विश्वविद्यालय के कुलपति को लेकर विज्ञापन निकाला गया था। इसके बाद इस पद के लिए कई लोगों ने आवेदन दिया था। पीए टू वाइसचांसलर का पद शिक्षा जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है।

राजभवन तक पहुंची शिकायत

मशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के विश्वविद्यालय प्रतिनिधि सागर ओझा ने वीमेंस कॉलेज के कर्मचारी ज्योति प्रकाश महंती की शिकायत राजभवन तथा कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति से की है। सागर ओझा ने भेजे गए मेल में बताया है कि जब महिला विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति या मनोनयन नहीं हुआ है तो ऐसे में कोई कैसे कुलपति का पीए बन सकता है। यह मामला बेहद गंभीर है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की वेबसाइट अपडेट नहीं

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की साइट एक माह बाद भी अपडेट नहीं है। इस कॉलेज की वेबसाइट हर समय अपडेट रहती है। ऐसा क्या कारण है कि सूचनाएं तो कॉलेज के वेबसाइट पर अपलोड हो रही है, लेकिन प्रिंसिपल डेस्क में पूर्व प्रिंसिपल डा. शुक्ला महंती को तस्वीर के साथ प्रिंसिपल बताया जा रहा है। छात्राएं और लोग इस बात से हतप्रभ है कि इतना नामी कॉलेज होने के बावजूद यह अपडेट क्यों नहीं हो रही है। कोल्हान विश्वविद्यालय ने वर्तमान में वीमेंस कॉलेज प्रभारी प्राचार्य डा. सबीहा यूनूस को बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.