Move to Jagran APP

Fire in Chaibasa: चाईबासा के मंगला हाट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर राख

Fire in Mangla Haat Chaibasa. झारखंड के चाईबासा के प्रसिद्ध मंगला हाट में अचानक देर रात 1 बजे आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसमें कपड़ा दुकान चपल दुकान छाता दुकान जलकर राख हो गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 10:58 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 10:58 AM (IST)
Fire in Chaibasa: चाईबासा के मंगला हाट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर राख
चाईबासा के मंगला हाट में धू-धू कर जलती दुकानें। जागरण

चाईबासा, जासं। झारखंड के चाईबासा के प्रसिद्ध मंगला हाट में अचानक देर रात 1 बजे आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसमें कपड़ा दुकान, चपल दुकान, छाता दुकान जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के वजह से लगी है।

loksabha election banner

कुछ स्थानीय लोगों ने देर रात मंगलाहट के अंदर से आग की लपटें निकलता हुआ देख दौड़कर पहुंचे तो पाया कि एक दुकान में आग विकराल रूप ले चुका है। लोगों ने अपने स्तर से बुझाने का काफी प्रयास किया। उसके बाद तत्काल ही सदर थाना फोन कर इसकी जानकारी दी। सदर थाना पुलिस तत्काल अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी देकर घटनास्थल पर टीम लेकर पहुंच गई। वही कुछ देर बाद ही अग्निशमन विभाग की एक गाड़ी आई और आग बुझाने में लग गई। धीरे-धीरे आग इतना विकराल रूप ले चुका था कि एक अग्निशमन गाड़ी का पानी खत्म हो गया। उसके बाद तत्काल ही दूसरी और तीसरी गाड़ी आई। आग ने इस दौरान कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया था। दो से तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया । तब तक चार से पांच दुकान चपेट में आ चुके थे। जिसमें रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया ।

एक माह से बंद थी दुकानें

लॉकडाउन के दौरान सभी दुकानों को एक महीना से अधिक समय से बंद रखा गया है। मंगला हाट में कुछ दुकानदारों ने टीना का शेड बनाकर अंदर में बेचने का सामान रखा था। एक माह से रोजगार छीनने के बाद आग के रुप में आई मुसीबत ने कई लोगों को सड़क पर ला दिया है। जिसमें दुकानदारों की जमा पूंजी भी जलकर खाक हो गइ। मंगला हाट में इससे पहले भी कपड़ा के दुकान में एक बार आग लगी थी। उस दौरान भी काफी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया था। इस संबंध में सदर थाना की पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.