सरायकेला, जासं। कोल्हान के सरायकेला-खरसावां जिले के सरायकेला थाना क्षेत्र अंतर्गत विशेष कर ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की चर्चा है। बुधवार की रात मुरुप गांव में घटी एक घटना को लेकर बच्चा चोरी का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें तथाकथित रूप से टोना टोटका की बात भी सामने आ रही है। प्रभावित दो साल की बच्ची सुहानी प्रधान के माता- पिता एवं मामा ने सरायकेला थाना पहुंचकर इसकी सूचना दी है।

अपने पति पिंटू प्रधान एवं दो साल की बेटी सुहानी प्रधान के साथ अपने मायके मुरुप आई ममता प्रधान ने बताया है कि बीते बुधवार की रात घर के सभी रात्रि भोजन करने के बाद सामान्य दिनों की भांति घर पर सो रहे थे। ममता की मां घर का दरवाजा खुला रखकर ही सामने सो रही थी। अहले सुबह करीब 3 बजे ममता के पिता ने लाइट मांगने के लिए उन्हें जगाया तब ममता ने उठ कर पाया कि लाइट गायब है और बगल में सो रही उसकी नन्हीं बेटी सुहानी भी गायब है। इसके बाद शोर-शराबा करने के साथ बाहर निकल कर देखने पर पाया गया कि घर के दरवाजे के सामने ही कबूतर की बलि दी गई है। घटना की जानकारी मिलते ही नन्ही सुहानी के मामा नीरज प्रधान आनन-फानन में अंधेरी रात में ही उसे ढूंढने निकल पड़े। तभी नीरज की निगाह रेलवे पटरी के समीप से भाग रहे लोगों के ऊपर पड़ी जिनकी गोद में सुहानी भी थी। इस पर नीरज द्वारा शोर मचाते हुए उक्त तीनों का पीछा किया गया। जिसके बाद तीनों नन्हीं सुहानी को रेल पटरी के बीचो बीच सुलाते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

पुलिस कर रही छानबीन

नन्हीं सुहानी के मामा के हाथों वापस घर पहुंचने पर पूरे परिवार की खुशियां वापस लौटी। जिसके बाद सुहानी के माता- पिता और मामा ने सरायकेला थाना पहुंचकर पूरे मामले की सूचना थाने को दी। सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार ने इस संबंध में बताया है कि घटना की जानकारी मिली है। जिसे लेकर आवश्यक छानबीन की जा रही है। ऐसा कृत्य करने वाले लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाने के बाद उन्होंने कही है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले ही समीप के नारायणडीह गांव में भी बच्चा चोरों द्वारा बच्चा चोरी की कोशिश की गई थी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021