Move to Jagran APP

ICICI Bank Loot Case: आइसीआइसीआइ बैंक के सेल्स मैनेजर ने ही रची थी लूटकांड की साजिश

Chaibasa ICICI Bank Robbery.झारखंड के कोल्हान के पश्चिम सिंहभूम जिला के जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत जैंतगढ़ रांगामाटी गांव में आईसीआईसीआई बैंक कर्मियों से 15 लाख रुपये की लूट मामले में बैंक के ही सेल्स मैनेजर जगहमोहन पोलाई समेत 5 लोगों को पुलिस गिरफ्तार किया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 08:40 AM (IST)
ICICI Bank Loot Case: आइसीआइसीआइ बैंक के सेल्स मैनेजर ने ही रची थी लूटकांड की साजिश
चंपुआ आइसीआइसीआइ बैंक मैनेजर पर भी हो सकती है कार्रवाई।

चाईबासा, जासं। झारखंड के कोल्हान के पश्चिम सिंहभूम जिला के जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत जैंतगढ़ रांगामाटी गांव में आईसीआईसीआई बैंक कर्मियों से 15 लाख रुपये की लूट मामले में बैंक के ही सेल्स मैनेजर जगहमोहन पोलाई समेत 5 लोगों को पुलिस गिरफ्तार किया है।

prime article banner

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने कहा कि ओडिशा के चंपुआ के आईसीआईसीआई बैंक के कर्मियों से 15 लाख रुपये लूट मामले में पुलिस ने 4 दिन में ही मामले का उद्भेदन कर दिया है। लूट कांड में शामिल आइसीआइसीआइ बैंक के सेल्स मैनेजर जगमोहन पोलाई के द्वारा ही पैसा लूटने के लिए स्थानीय अपराधी चंपुआ निवासी मो. सलीम के साथ मिलकर घटना की साजिश रची थी। एलेक्ट्रोमार्ट के मालिक विश्वरुप कर के द्वारा लगातार चार दिन बैंक बंद रहने से उनके घर में 15 लाख रुपये बैंक में जमा करने का पैसा की जानकारी आइसीआइसीआइ बैंक में दी गइ थी। बैंक मैनेजर ने विश्वरुप कर से पैसा लाने के लिए सेल्स मैनेजर जगहमोहन पोलाई और बैंक कर्मी शिव साहू को मोटर साइकिल में भेजा था। दोनों बैंक कर्मी पैसा लेकर थोड़े दूर ही निकले थे कि मोटर साइकिल से आये दो अपराधी सुनियोजित तरीके से जगमोहन से पैसा का बैग लेकर हवाई फायर करते हुए भाग निकले थे।

एसपी ने कहा कि घटना के बाद स्थल का निरीक्षण करने के दौरान बैंक कर्मियों के द्वारा जिस प्रकार घटना का जिक्र किया जा रहा था वह फर्जी होने की ओर इशारा कर रहा था। इसी के आधार पर विशेष टीम बना कर जांच की गइ। जांच के क्रम में सेल्स मैनेजर से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना गुनाह स्वीकार करते हुए कांड में शामिल लोगों के बारे पूरी जानकारी दी। जिसके आधार पर घटना में शामिल जगमोहन पोलाई के साथ चंपुआ निवासी मो. सलीम, मो. साकिब जावेद उर्फ सद्दाम, राजेन्द्र लागुरी उर्फ राजु लागुरी, कु्प्रा सिद्धू पात्रा उर्फ मदन पात्रा के को गिरफ्तार कर लिया गया है। अपराधी लूट के पैसों को बांट चुके थे। अपराधियों से लूट के 11 लाख 84 हजार 5 सौ रुपये के साथ एक मोटर साइकिल व मोबाइल बरामद किया गया है। एसपी ने कहा कि छापामारी दल ने तीन-चार दिन में ही मामले का उद्भेदन करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उसको लेकर जगन्नाथपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इकुड डुंगडु़ंग, पुलिस निरीक्षक लक्ष्मण प्रसाद, जगन्नाथपुर थाना प्रभारी व्यवसाय भगत, चंद्रशेखर कुमार, जॉनी कुमार, यशराज सिंह, बीरबल चौबे समेत मामले के उद्भेदन में लगे जवानों को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

चंपुआ आइसीआइसीआइ बैंक मैनेजर पर भी हो सकती है कार्रवाई

 एसपी अजय लिंडा ने कहा कि किसी भी थाना क्षेत्र में 10 लाख रुपये से ज्यादा का लेन-देन कैश में होने पर इसकी जानकारी नजदीक के थाना को देना अनिवार्य है। लेकिन बैंक मैनेजर ने इतना बड़ा रकम लाने के लिए सुरक्षा को नजर अंदाज करते हुए सिर्फ दो बैंक कर्मियों को भेज दिया। इसलिए जांच कर चंपुआ के आइसीआइसीआइ बैंक मैनेजर के ऊपर भी कार्रवाई की जा सकती है।

अपराधी राजेन्द्र लागुरी पहले भी जा चुका है जेल

 बैंक कर्मियों से संलिप्त होकर 15 लाख रुपये लूट मामले में शामिल अपराध कर्मी राजेन्द्र लागुरी उर्फ राजु लागरी पहले भी लूट कांड में शामिल होकर जेल जा चुका है। एसपी ने कहा कि लूट कांड में शामिल अपराध कर्मियों के बारे पूरा जानकारी एकत्रित किया जा रहा है। आसपास के थानों में इन सभी का रिकार्ड भी निकाला जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.