Move to Jagran APP

Hera Pheri : ये हैं नटवरलाल, इस तरह कर रहे हेराफेरी; आप जानकर रह जाएंगे हैरान

Hera Pheri.जब एक खुदरा विक्रेता ने मंडी से आटा मैदा आदि के बोरे का वजन किया तो पैरों तले जमीन खिसक गई। मंडी से लिए गए आटा मैदा व सूजी के 50 किलो के बोरे के स्थान पर 47-48 किलो ही पाए गए।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 06:10 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 11:29 AM (IST)
Hera Pheri : ये हैं नटवरलाल, इस तरह कर रहे हेराफेरी; आप जानकर रह जाएंगे हैरान
बाजार समिति के सचिव संजय कच्छप से 24 घंटे के अंदर जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

जमशेदपुर, जासं। Hera Pheri परसुडीह बाजार समिति की मंडी में खाद्य सामग्री में भारी हेरा-फेरी का मामला पकड़ में आया है। इस मंडी से करोड़ों रुपये की खाद्य सामग्री शहर के विभिन्न स्थानों के अलावा कोल्हान बंगाल व ओडिशा तक जाती है। मंडी से होलसेल रेट में खुदरा दुकानदार अपनी दुकानदारी के लिए सामान ले जाते हैं।

loksabha election banner

अब इस मंडी में थोक विक्रेताओं द्वारा खुदरा विक्रेताओं को खुलेआम आंख में धूल डालकर लूटा जा रहा है। इसका खुलासा उस समय हुआ जब एक खुदरा विक्रेता ने मंडी से आटा, मैदा आदि के बोरे का वजन किया तो पैरों तले जमीन खिसक गई। मंडी से लिए गए आटा, मैदा व सूजी के 50 किलो के बोरे के स्थान पर 47-48 किलो ही पाए गए। चोकर में 40 किलो के स्थान पर 38 किलो, चूड़ा 25 किलो के स्थान पर 24 किलो पाए गए।

उपायुक्त ने बाजार समिति से 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

परसुडीह स्थित थोक मंडी में खाद्य सामग्री कम दिए जाने की शिकायत मिलते ही उपायुक्त सूरज कुमार ने इसे गंभीरता से लेते हुए बाजार समिति के सचिव संजय कच्छप से 24 घंटे के अंदर जांच कर रिपोर्ट मांगी है। परसुडीह बाजार समिति के सचिव संचय कच्छप ने बताया कि इस संबंध में सभी थोक विक्रेताओं को स्पष्ट आदेश दे दिया गया है कि खाद्य सामग्री में वजन पूरा दें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

आज सचिव ने बुलाई सूजी, मैदा, आटा विक्रेताओं की आपातकालीन बैठक

परसुडीह बाजार समिति के सचिव संजय कच्छप ने शनिवार की सुबह 11 बजे अपने कार्यालय कक्ष में व्यापारियों की बैठक बुलाई है।  संजय कच्छप ने बताया कि वैसे थोक दुकानदारों को बैठक में बुलाया गया है जो आटा, मैदा, सूजी, चीनी, गुड़ एवं अन्य खाद्य पदार्थों की बिक्री करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.