Move to Jagran APP

रेल कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,जानिए कहां-कहां खुलेंगे हॉलीडे होम

Holiday Homes. जल्द ही रेल कर्मचारी अपने परिवार के साथ दार्जिलिंग पुरी व गंगटोक में छुट्टियां मनाने जा सकते हैं। फिलहाल दिल्ली और दीघा में ही हॉलीडे होम की व्यवस्था है लेकिन जल्द ही शहर के विभिन्न पर्यटक स्थलों में हॉलीडे होम खोले जाएंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 09:29 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 09:29 AM (IST)
रेल कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,जानिए कहां-कहां खुलेंगे हॉलीडे होम
दक्षिण- पूर्व रेलवे के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी।

जमशेदपुर, जासं। दक्षिण- पूर्व रेलवे के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी। जल्द ही कर्मचारी अपने परिवार के साथ दार्जिलिंग, पूरी व गंगटोक में छुट्टियां मनाने जा सकते हैं। दक्षिण- पूर्व रेलवे के कोलकाता स्थित गार्डन रीच मुख्यालय में सेंट्रल स्टाफ बेनीफिट कमेटी की बैठक हुई जिसमें रेलवे मेंस कांग्रेस की ओर से यह मांग की गई।  रेलवे प्रबंधन ने जल्द ही इस दिशा में पहल करने की बात कही और बताया कि संबधित स्थानों पर प्रतिनिधिमंडल जल्द ही हॉलीडे होम के लिए बेहतर होटल तलाश करने जाएगा।

loksabha election banner

फिलहाल दिल्ली और दीघा में ही हॉलीडे होम की व्यवस्था है लेकिन जल्द ही शहर के विभिन्न पर्यटक स्थलों में हॉलीडे होम खोले जाएंगे। गार्डन रीच में हुई बैठक की अध्यक्षता प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी सह चेयरमैन सेंट्रल स्टाफ बेनीफिट कमेटी, दक्षिण पूर्व रेलवे की जरीना फिरदौसी ने की। इस बैठक में सेंट्रल स्टाफ बेनीफिट कमेटी के सचिव जयदीप सेनगुप्ता, उप मुख्य लेखा अधिकारी (मुख्यालय) नीरज कुमार सिंह, रेलवे मेंस कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में बतौर मेंस कांग्रेस के कार्यवाहक महासचिव सह चक्रधरपुर डिविजनल को-ऑर्डिनेटर शशि मिश्रा, पीके ठाकुर, डी पाणिग्रहि व ऑल इंडिया एसटी-एससी रेलवे इम्पलाइज एसोसिएशन दक्षिण पूर्व रेलवे के अध्यक्ष बी मंडल और ओबीसी के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद सहित अन्य ने भी हिस्सा लिया।

कोविड से मरने वाले कर्मचारियों को मिलेंगे 25 हजार रुपये

सेंट्रल स्टाफ बेनीफिट कमेटी की बैठक में तय हुआ कि कोविड संक्रमण के कारण जिन कर्मचारियों की मौत हुई है। उनके आश्रितों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मिलेगी। इसके अलावे रेलवे की ओर से दाह संस्कार के लिए 10 रुपये अतिरिक्त मिलेंगे। कोविड 19 संक्रमण के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे में 34 जबकि चक्रधरपुर मंडल में दो कर्मचारियों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.