Move to Jagran APP

Bharat Bandh : कैट के बंद का मिलाजुला असर, शोरूम बंद; छोटी दुकानें खुलीं

Bharat Bandh Jamshedpur. बंद के समर्थन में शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने अपना नैतिक समर्थन जरूर दिया है। शुक्रवार को जमशेदपुर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने पूर्व निर्धारित घोषणा के अनुसार आज किसी भी गाड़ी में लोडिंग नहीं ली।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 05:53 PM (IST)
Bharat Bandh : कैट के बंद का मिलाजुला असर, शोरूम बंद; छोटी दुकानें खुलीं
जमशेदपुर के विभिन्न इलाकों में बंद का मिलाजुला असर दिखा।

जमशेदपुर, जासं। Bharat Bandh Jamshedpur  कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने जीएसटी की जटिलताओं के विरोध में शुक्रवार को एक दिवसीय व्यापार बंद की घोषणा की है। इसका जमशेदपुर के विभिन्न इलाकों में मिलाजुला असर दिखा। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बड़ी दुकान है। शोरूम, आभूषण की दुकानें बंद रही जबकि जीएसटी नहीं भरने वाले और कंपोजिशन स्कीम का लाभ लेने वाले छोटे दुकानदार इस बंद से अलग रहे। उनकी दुकानें सामान्य दिनों की तरह खुली रही।

prime article banner

हालांकि, बंद के समर्थन में शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने अपना नैतिक समर्थन जरूर दिया है। शुक्रवार को जमशेदपुर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने पूर्व निर्धारित घोषणा के अनुसार आज किसी भी गाड़ी में लोडिंग नहीं ली। इसके अलावा जमशेदपुर ज्वेलर्स एसोसिएशन के आवाहन पर शहर की सभी सोने चांदी की दुकानों का शटर डाउन रहा। बंद के समर्थन में कई व्यापारिक संगठनों ने घूम घूम कर व्यापारियों से अपनी दुकानें बंद रखने का आवाहन किया। कुछ व्यापारी समर्थन में अपनी दुकानों को स्वतः बंद रखा जबकि कुछ शटडाउन करने के बावजूद अंदर से माल बेचते दिखे। इसके कारण उनकी दुकानों के बाहर भी अच्छी खासी भीड़ देखी गई।

परिवहन या आवश्यक सेवाओं की दुकानों पर कोई असर नहीं पड़ा

हालांकि, इस बंद के कारण परिवहन या आवश्यक सेवाओं की दुकानों पर कोई असर नहीं पड़ा। पेट्रोल पंप दवा दुकानें और नर्सिंग होम आम दिनों की तरह खुले रहे। कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय सचिव सुरेश सोन्थलिया ने इस बंद का को सफल बताया। उनका कहना है कि हमारा उद्देश्य सरकार तक अपनी पहुंचाते हुए व्यापारियों के हित को भी देखना है। किसी भी व्यापारी को जबरदस्ती दुकानें बंद नहीं कराई गई सभी ने स्वत ही अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.