जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर के जुगसलाई और बागबेडा में होलिडे पैकेज के नाम पर करोडों की ठगी का मामला सामने आया है। ब्रेनवे होलिडेज़ नामक नेटवर्किंग कंपनी के मालिक विजय सिंह चौहान और कंपनी से जुडे रोहित सिंह पर आरोप लगा है। भुक्तभोगी उपायुक्त को शिकायत करने गुरुवार को पहुंचे । ठगी का आरोप रोहित सिंह, विजय सिंह चौहान, विजय मिश्रा और रौशन साहू पर लगे है।

ठगी के शिकार लोगो ने बताया कि जमशेदपुर के जुगसलाई और बागबेडा के 179 लोगों से होलिडे पैकेज के नाम पर 22लाख 55हजार 400 रुपये की ठगी कर ली गई है। प्रति व्यक्ति 12,600 लिए गए, लेकिन होलिडे पैकेज के नाम पर ठगी के शिकार हुए। ब्रेनवे होलिडे नामक नेटवर्किंग कंपनी की ओर से होलिडे पैकेज लाया गया जिसके तहत मालिक विजय सिंह चौहान की ओर से वादा किया गया कि प्रति व्यक्ति साल में 4 बार थ्री स्टार होटल इंडिया में और 2 बार विदेश में बुकिंग ले सकते हैं। कंपनी की ओर से रोहित सिंह ने 15 मई 2019से लोगों से पैसे वसूलने शुरु किए। गोलमुरी के रहनेवाले रोहित सिंह ने लोगों को विश्वास में लेकर न सिर्फ पैसे लेने शुरु किए बल्कि लोगों के ही माध्यम से अन्य लोगों को जोडना शुरू किया।

रोहित सिंह ने रेपो -ग्रो के नाम से अपनी नई नेटवर्किंग कंपनी खोल ली

इतना तक कहा गया कि पैकेज खरीदने पर कुछ परेशानी होने पर 600 रुपया सर्विस चार्ज काटकर 12 हजार वापस कर दिए जाएंगे।लेकिन जब लोग बुकिंग मांगने लगे तो रोहित सिंह आनाकानी करने लगा। दबाव डालने पर 4-5लोगों की बुकिंग केवल एक बार में दी। जुगसलाई निवासी निसार आलम राम शर्मा ने बताया  कि ठगी सिर्फ जुगसलाई के लोगों से नहीं बागबेडा के लोगों से भी गई हैं। रोहित सिंह ने विजया गार्डेन में एक फ्लैट खरीद लिया है और लग्जरी गाडी भी खरीद ली है। इतना ही नहीं रोहित सिंह ने रेपो -ग्रो के नाम से अपनी नई नेटवर्किंग कंपनी खोल ली है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021