जमशेदपुर, जासं। सामाजिक संस्था, प्रयास एक कदम द्वारा एमजीएम मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस दौरान 53 सदस्यों ने रक्तदान कर दूसरों के जीवन को बचाने में अपना बहुमूल्य योगदान दिया। प्रयास, एक कदम संस्था की अध्यक्ष रेणु शर्मा के नेतृत्व में यह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन हम सभी एक नेक कार्य करने के लिए यहां आए हैं ताकि हमारी छोटी सा प्रयास किसी की जिंदगी को बचा सकता है। जीवन देना और लेना तो उसके हाथों में हैं लेकिन हमारा जीवन किसी के काम आ जाये इससे बढ़ कर इस जीवन में और कुछ नहीं हो सकता है। हम खुशनसीब हैं जो हमें यह सौभाग्य पर्याप्त हुआ है कि हम अपना रक्त दान कर किसी परिवार का चिराग बुझने से बचा सके। रक्तदान करने वाले महान आत्मा हैं जो दूसरों की जिंदगी को बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। रेणु ने प्रयास एक कदम के सभी सक्रिय सदस्यों का आभार जताया जिन्होंने हर विकट परिस्थितियों में संस्था के उत्थान के बारे में सोचा। कोरोना काल के दौरान जिस तरह से गली, मोहल्लों में जाकर जरूरतमंद लोगों की सहायता की है उसके लिए तहे दिल से आप सभी का उन्होंने धन्यवाद दिया।

ये रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से किशोर सिंह, अनूप तिवारी, बबली, सोनम, सरिका मिश्रा, रीता, सुष्मिता, बंदना उपस्थित थे। वहीं कार्यक्रम को समर्थन और रक्तदान देने के लिए जनता सेवा समिति के पूर्वी सिंहभूम अध्यक्ष रवि मार्डी, उपाध्यक्ष चंदन सिंह, सदस्य ज्ञानती देवी, मनदीप कौर और इक़बाल खान उपस्थित हुए।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021