Move to Jagran APP

जमशेदपुर के जमीन कारोबारी दानिश की हत्या एक नेता भी शामिल, डाबर समेत चार को रिमांड पर लेने की तैयारी

Jamshedpur Land Trader Murder Case. दानिश हत्‍याकांड में एक राजनीतिक दल के नेता की तलाश है जिसकी संलिप्तता हत्या के बाद शूटरों को अपनी कार से रांची समेत अन्य दूसरे स्थान में ले जाने की आ रही है। नेता समय-समय पर राजनीतिक झंडा बदले में माहिर रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:01 PM (IST)
जमशेदपुर के जमीन कारोबारी दानिश की हत्या एक नेता भी शामिल, डाबर समेत चार को रिमांड पर लेने की तैयारी
जमीन कारोबारी दानिश जिसकी हत्‍या हुई थी।

जमशेदपुर,जासं। मानगो के आजादनगर नूर कालोनी निवासी जमीन कारोबारी सबाउल हक उर्फ दानिश की दिनदहाड़े 29 दिसंबर को दिनदहाड़े स्कूटी सवार तीन शूटरों ने गोली मार हत्या कर दी थी। हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता शाहबाज उर्फ सन्नो उर्फ डाबर, हत्या में शूटरों के साथ रेकी करने वाले मकसूद उर्फ काला मकसूद उर्फ गोपाल समेत सरफराज और सलीम को आजादनगर थाना की पुलिस रिमांड पर लेगी। सभी को आमने-सामने कर पूछताछ की जाएगी। सभी आरोपित घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद है।

loksabha election banner

इधर, पुलिस को हत्या मामले में एक राजनीतिक दल के नेता की तलाश है जिसकी संलिप्तता हत्या के बाद शूटरों को अपनी कार से रांची समेत अन्य दूसरे स्थान में ले जाने की आ रही है। ये नेता समय-समय पर राजनीतिक झंडा बदले में माहिर रहा है। हत्या में शामिल शूटर फैयाज टक्कर की भी तलाश है। उसकी गिरफ्तारी से हत्या में पर्दे के पीछे से शामिल रहे लोगों के नाम सामने आने की संभावना है। हालांकि पिस्तौल और कारतूस के साथ गिरफ्तार आजादनगर निवासी मकसूद उर्फ काला ने भी हत्या से जुड़ी कई जानकारियां आजादनगर थाना की पुलिस को पूछताछ में उपलब्ध कराई है जिसकी सत्यता का पता पुलिस लगा रही है।

डाबर भी करता था जमीन की खरीद-ब‍िक्री

दानिश की जमीन विवाद में हत्या किए जाने की बात पुलिस की तफ्तीश में आई। उसका विवाद आजादनगर में मांझी परिवार के आठ कठ्ठा जमीन की खरीद-बिक्री को लेकर डाबर से था।  डाबर भी जमीन की खरीद-बिक्री धंधे से जुड़ा हुआ है। दोनों के बीच विवाद विवाद चल रहा था। दानिश ने उसकी हत्या की योजना तैयारी की जिसकी भनक डाबर को लग गई। दानिश की हत्या डाबर ने सुपारी देकर करा दी। घटनास्थल से पुलिस ने खोखा बरामद किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.