जमशेदपुर, जासं।  राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सेंट्रल रिलीफ वेलफेयर ट्रस्ट की ओर से सड़क सुरक्षा पर सेमिनार का आयोजन हासाडुंगरी कपाली में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कपाली नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता उपस्थिति थे।

 विशिष्ट अतिथि के तौर पर करीम सिटी कॉलेज रसायन विभाग के हेड प्रोफेसर खुर्शिद खान, प्रोफेसर लाइक उर रहमान चौधरी, मानगो नगर निगम के ब्रांड एंबेसडर मुख्तार आलम खान और बचपन प्ले स्कूल कपाली के डायरेक्ट मतीनउल हक अंसारी ने सड़क सुरक्षा पर अपने अपने विचार रखे। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि आम जनता से अपील की जाएगी कि वे स्कूली छात्र-छात्राओं को स्कूटी या मोटर साइकिल से ना आने दें। क्योंकि 18 वर्ष से कम उम्र के छात्र-छात्राओं को बिना लाइसेंस गाड़ी चलाना माना है। मुख्तार आलम खान ने आए हुए लोगों से अपील की कि अपने बच्चों को 18 साल होने के बाद ट्रेंनिग स्कूल से गाड़ी सीखा कर लाइसेंस लेने के बाद ही गाड़ी चलाने दें ताकि दुर्घटना होने की संभावना कम हो जाए।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि स्कूल कॉलेज में एक पीरियड ऐसा हो कि जिसमें सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जाए, जिससे दुघर्टना की संभावना कम से कम हो। कार्यक्रम से पूर्व अतिथियों का स्वागत मोइउददीन अंसारी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रुप से मोहम्मद यूसुफ, सैय्यद हफीजुद्दीन, ताहिर हुसैन, मकदूम आलम, हकीम मिफताही, अज़ीज़ हसनैन, इलियास खान, मो. असलम, मो. शमीम, मतीन तारीक, जफर आलम, जावेद अंसारी आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन ताहिर हुसैन ने किया। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप