Move to Jagran APP

एक लाख का इनामी नक्सली है जोसेफ अंगरिया, बीमार पड़ा तो लगा पुलिस के हाथ

One million Naxalite Joseph Angaria arrested. पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा स्थित सदर अस्पताल में पुलिस अभिरक्षा में जिस माओवादी का इलाज किया जा रहा है वो एक लाख का इनामी नक्सली है और कई कांडों में वांछित था।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 06:30 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 06:30 PM (IST)
एक लाख का इनामी नक्सली है जोसेफ अंगरिया, बीमार पड़ा तो लगा पुलिस के हाथ
नक्सली जोसेफ अंगरिया उर्फ जयपाल सिंह अंगरिया गोइलकेरा थाना क्षेत्र के सांगाजाटा का रहने वाला है।

चाईबासा, जासं।  पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा स्थित सदर अस्पताल में पुलिस अभिरक्षा में जिस माओवादी का इलाज किया जा रहा है वो एक लाख का इनामी नक्सली है और कई कांडों में वांछित था।

loksabha election banner

सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार पांडेय ने रविवार को यहां बताया कि नक्सली जोसेफ अंगरिया उर्फ जयपाल सिंह अंगरिया गोइलकेरा थाना क्षेत्र के सांगाजाटा का रहने वाला है। वो प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन का एक सक्रिय सदस्य है और एक लाख रुपये का इनामी नक्सली है। वह गोईलकेरा, सोनुवा एवं मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में हत्या, आगजनी, विस्फोट, शस्त्र अधिनियम इत्यादि के कुल 11 नक्सली घटना के कांडों में वांछित है। 

छिपकर करा रहा था अपना इलाज

पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि माओवादी संगठन का एक इनामी एवं कई कांडों में वांछित नक्सली जोसेफ अंगरिया चाईबासा शहर में किसी स्थान पर छिपकर अपना इलाज करवा रहा है। प्राप्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार पांडेय के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। प्राप्त सूचना के सत्यापन के क्रम में ज्ञात हुआ कि मुफ्फसिल थाना अंतर्गत ग्राम कमरहातु के निवासी प्रधान देवगम के घर में छिपकर जोसेफ अंगरिया नामक नक्सली अपना इलाज करवा रहा है। तत्पश्चात छापामारी दल द्वारा उक्त घर की घेराबंदी कर इलाज करा रहे एक बीमार व्यक्ति से पूछताछ की गयी। पूछताछ के क्रम में उसने अपना नाम जोसेफ अंगरिया उर्फ जयपाल सिंह अंगरिया बताया। इसके बाद उसे विधिवत गिरफ्तार किया गया ।

चाइ्रबासा अस्‍पताल में है भर्ती

अभियुक्त को शनिवार को ही चिकित्सीय जांच के लिए सदर अस्पताल, चाईबासा लाया गया जहां चिकित्सकों के परामर्श के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त को बेहतर इलाज के लिए भर्ती किया गया है। वर्तमान में वह अस्पताल में ही इलाजरत है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.