Move to Jagran APP

तेलंगाना से आ रहे 905 मजदूर, आज सुबह पहुंचेगी ट्रेन

तेलंगाना के घटकेशर स्टेशन से 905 प्रवासी मजदूरों को लेकर गुरुवार की तड़के घटकेशर-टाटा स्पेशल ट्रेन टाटानगर पहुंचेगी। ट्रेन के पहुंचने से पहले पूरी तैयारी का जायजा लेने के लिए बुधवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला एसएसपी एम तमिल वाणन सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक व एरिया मैनेजर विकास कुमार सहित रेलवे के पदाधिकारी टाटानगर स्टेशन में मौजूद थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 07:18 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 07:18 AM (IST)
तेलंगाना से आ रहे 905 मजदूर, आज सुबह पहुंचेगी ट्रेन
तेलंगाना से आ रहे 905 मजदूर, आज सुबह पहुंचेगी ट्रेन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : तेलंगाना के घटकेशर स्टेशन से 905 प्रवासी मजदूरों को लेकर गुरुवार की तड़के घटकेशर-टाटा स्पेशल ट्रेन टाटानगर पहुंचेगी। ट्रेन के पहुंचने से पहले पूरी तैयारी का जायजा लेने के लिए बुधवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला, एसएसपी एम तमिल वाणन, सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक व एरिया मैनेजर विकास कुमार सहित रेलवे के पदाधिकारी टाटानगर स्टेशन में मौजूद थे।

loksabha election banner

टाटानगर के प्लेटफार्म नंबर एक पर किए गए बैरिकेडिग में कुछ खामी नजर आने पर सीनियर डीसीएम ने उसे दुरुस्त कराया। उसके बाद बसों का ठहराव, जिस मार्ग से मजदूर निकलेंगे उनकी निगरानी। थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था आदि को देखा। कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार के निर्णय के बाद प्रवासी मजदूरों एवं छात्र- छात्राओं को झारखंड लाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

तेलंगाना में लॉकडान के कारण फंसे प्रवासी मजदूर के झारखंड वापसी के लिए तेलंगाना प्रदेश के घटकेसर स्टेशन से 905 प्रवासी मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन (07003 ) टाटानगर गुरुवार की तड़के पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन से आ रहे टाटानगर स्टेशन में ट्रेन के पहुंचने पर मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच उपरांत उन्हें कोडिग किए गए बसों के माध्यम से उनके गृह जिला भेजने का प्रबंध जिला प्रशासन द्वारा किया गया है।

जिला प्रशासन द्वारा संबंधित जिलों के वरीय पदाधिकारी को सूचना भी दी गई है। रांची के दो, हजारीबाग के आठ, चतरा 122, गुमला चार, देवघर दो, पलामू 398, गढ़वा 231, खूंटी के पांच, लातेहार के 92, बोकारो के दो, जामताड़ा के एक सहित अन्य जिलों के 38 मजदूर आ रहे हैं। ट्रेन के आने के बाद शारीरिक दूरी का पालन करते हुए यात्रियों को बाहर निकाला जाएगा। इस मौके पर मजदूरों व छात्रों का थार्मल स्क्रीनिग भी की जाएगी। टाटानगर में निरीक्षण के दौरान सिटी एसपी, अपर उपायुक्त, अपर जिला दंडाधिकारी, अंचलाधिकारी सदर सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

------

ट्रेन में ही यात्रियों से भराया जाएगा फार्म

ट्रेन जैसे ही चक्रधरपुर मंडल में प्रवेश करेगी ट्रेन में बैठे 905 यात्रियों के बीच फार्म का वितरण किया जाएगा। इन यात्रियों को उक्त फार्म में नाम, पिता का नाम, पता, मोबाइल नंबर सहित सभी जानकारियां भरनी होगी। इसके बाद टाटानगर स्टेशन में यात्रियों की जांच करने में सहूलियत होती और बिना विलंब किए हैं इन यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा। इस दौरान इस बात का ख्याल रखा जाएगा कि यात्रियों को लेने के लिए उनके परिजन टाटानगर स्टेशन नहीं पहुंचे। नहीं तो भीड़ की स्थित हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.