Move to Jagran APP

बोले रघुवर - पांच को एक साथ धड़केगी 130 करोड़ लोगों की धड़कन Jamshedpur News

इस चुनौतीपूर्ण दौर में देश की जनता में एकजुटता कायम रखना और उनमें अपने उद्देश्य के प्रति समर्पण का भाव बनाए रखना बहुत ही महत्वपूर्ण है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 10:53 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 10:53 PM (IST)
बोले रघुवर -  पांच को एक साथ धड़केगी 130 करोड़ लोगों की धड़कन Jamshedpur News
बोले रघुवर - पांच को एक साथ धड़केगी 130 करोड़ लोगों की धड़कन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से पांच अप्रैल को रात में नौ बजे दीपक, मोमबत्ती और मोबाइल फ्लैश लाइट जला कर राष्ट्र की एकजुटता के प्रति प्रतिबद्धता दिखाने की अपील की है और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने की प्रेरणा दी है।

loksabha election banner

पूरी दुनिया और उसके साथ भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिस चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है वहां देश की जनता में एकजुटता कायम रखना और उसमें अपने उद्देश्य के प्रति समर्पण का भाव बहुत ही महत्वपूर्ण है।प्रधानमंत्री का शुक्रवार का संदेश इसी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए है। जब पूरा देश एक साथ दीपक प्रज्वलित करेगा तो देश के 130 करोड़ लोगों की धड़कन एक साथ धड़केगी। सभी लोग एक-दूसरे के साथ कोरोना के खिलाफ लडऩे का संकल्प दोहरा सकेंगे।

इतना ही नहीं, पूरी दुनिया में भी यह संदेश जाएगा कि किस प्रकार हिंदुस्‍तान एकजुट होकर कोरोना की आपदा के खिलाफ युद्ध कर रहा है। इससे हमें एक देश के रूप में इस लड़ाई को लडऩे की नई ताकत मिलेगी। आज हमारी लड़ाई जितनी कोरोना वायरस के खिलाफ है उतनी ही अपनी निराशा के खिलाफ भी है।

आशा और विश्‍वास से जीती जाएगी जंग

यदि हम आशावान होंगे तो अपने विश्वास से आधी से अधिक लड़ाई पहले ही जीत जाएंगे। आज झारखंड में कांग्रेस के कुछ मंत्रियों ने प्रधानमंत्री के दीपक जलाने के आह्वान पर गलत टिप्पणियां करके राजनीति करने की कोशिश की है, जो बिलकुल अनुचित है। लेकिन, जब कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ही अंतरराष्ट्रीय आपदा के इस काल में देश के साथ पूरी तरह नहीं खड़ी दीख रही हैं, वह देश की तैयारियों पर सवाल उठा रही हैं, तो झारखंड के कांग्रेसी नेताओं और कांग्रेस कोटे के मंत्रियों से क्या उम्मीद की जा सकती है? 

झारखंड की जनता से की अपील

मैं झारखंड की समस्त जनता से अपील करता हूं कि वह प्रधानमंत्री की इस अपील के अनुरूप पांच अप्रैल को रात में नौ बजे नौ मिनट तक दीपक, मोमबत्ती और मोबाइल फ्लैश जलाकर देश की एकजुटता में एक साथ खड़े हों तथा कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत बनाएं। याद रखें यदि भारत एक साथ खड़ा होगा तो कोरोना के खिलाफ यह युद्ध दुनिया में सबसे पहले और सबसे मजबूती से हम जीतेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.