Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 03rd April 2020, पीएम मोदी, जांच रिपोर्ट, कोरोना संदिग्‍ध, परसुडीह मंडी

पीएम नरेंद्र मोदी के वीडियो संदेश से कोल्‍हान के लोगों में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। 32 में से 10 संदिग्‍ध मामलों की आई रिपोर्ट में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 06:02 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:02 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 03rd April 2020,  पीएम मोदी, जांच रिपोर्ट, कोरोना संदिग्‍ध, परसुडीह मंडी
Top Jamshedpur News of the day, 03rd April 2020, पीएम मोदी, जांच रिपोर्ट, कोरोना संदिग्‍ध, परसुडीह मंडी

जमशेदपुर (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो संदेश ने कोल्‍हान के लोगों में नई ऊर्जा भरी है। 32 में 10 संदिग्‍ध की रिपोर्ट में किसी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। आज कुल 80 संदिग्‍ध लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। परसुडीह मंडी में अनाज की आवक तुलनात्‍मक रूप से कम हो गई है। इसकी वजह से व्‍यापारी परेशान हो रहे हैं। 

loksabha election banner

पीएम मोदी के संदेश से कोल्‍हान के लोगों में भरी ऊर्जा 

वैश्विक महामारी बनकर खड़े कोरोना वायरस और देशव्‍यापी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश ने कोल्‍हान के लोगों में नई ऊर्जा का संचार किया है। लोगों ने एक स्‍वर से कहा है कि वे मोदी की अपील के अनुरूप कोरोना के अंधकार को चुनौती देंगे। इसमें निश्चित जीत होगी। कोरोना संकट पैदा होने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री तीसरी बाद देश की जनता से मुखातिब हुए। उन्‍होंने 5 अप्रैल को सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देने की बात कही है। पांच अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट की रोशनी से प्रकाश की महाशक्ति का अहसास कराने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने इस बात की ओर खास ध्‍यान खींचा कि इस दौरान रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है।  अपने घर के दरवाज़े, बालकनी से ही रोशनी करनी है। 

32 में 10 संदिग्‍ध की आई रिपोर्ट, किसी को कोरोना नहीं

कोल्‍हान प्रमंडल के पश्चिमी सिंहभूम जिले के लिए राहत की खबर है। कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच दिन-रात चल रही है। शुक्रवार को सुबह एमजीएम मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब से चाईबासा के दस संदिग्ध मरीजों के नमूनों की रिपोर्ट आई। सभी की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव है। यानी किसी को कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं है। जमशेदपुर के एमजीएम कॉलेज स्थित लैब में धनबाद से भी 22 नमूने जांच के लिए पहुंचे हैं। बारी-बारी से जांच चल रही है। रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मिली महिला की दो सहेली जमशेदपुर के मानगो क्षेत्र अंतर्गत आजादनगर में रहती पाई गईं। दोनों के नमूने जांच के लिए एमजीएम कॉलेज भेजे गए हैं। दोनों को एमजीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं एक मलेशिया की महिला सहित तीनों की रिपोर्ट पर सबकी निगाहे हैं। 

कोल्हान के लिए आज का दिन अहम, कोरोना के 80 संदिग्धों की आएगी रिपोर्ट

झारखंड के कोल्‍हान के लिए शुक्रवार का दिन अहम है। अबतक कोरोना संक्रमण के प्रकोप से अछूते कोल्‍हान के तीनों जिले पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां के उन 80 कोरोना संदिग्‍धों की रिपोर्ट शाम तक आने वाली है। इनके नमूने गुरुवार को महात्‍मा गांधी मेमोरियल कॉलेज एवं अस्‍पताल (एमजीएम) में भेजे गए थे। इस खतरनाक कोरोना वायरस से देशभर में मचे हड़कंप के बीच बुधवार को 52 संदिग्ध मरीजों का जो नमूना एमजीएम पहुंचा था उसमें 30 की गुरुवार को रिपोर्ट आई जो निगेटिव पाई गई। कोल्हान में संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़कर 232 तक पहुंच गई है। वहीं एमजीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में गुरुवार को कोरोना वायरस के पांच नए संदिग्ध मरीज भर्ती हुए थे। इनमें दो ओडिशा की राजधानी भुनेश्वर के भी हैं। 

परसुडीह मंडी में कम आ रहा अनाज, ग्राहक परेशान

लॉकडाउन के चलते परसुडीह मंडी में कम अनाज की आवक हो रही है।  मिल मालिक द्वारा ज्यादा रेट में माल भेजने से कई व्यापारियों ने उठाव भी कम कर दिया है।  इस वजह से चावल, दाल व तेल के भाव में तेजी आती जा रही है। व्यापारियों के अनुसार रोजाना 10 से 15 ट्रक चावल आता था जबकि दो-तीन दिनों से मात्र दो से तीन ट्रक की चावल की आवक हो रही है। 15 से 20 पिकअप वैन से आटा की आवक भी घटकर दो से तीन पिकअप वैन हो गई है। दाल की भी स्थिति कुछ ऐसी ही है। पिछले तीन दिनों से ना दाल ना ही तेल की कोई गाड़ी आयी है। खुदरा कीमत बढ़ने के कारण आम जनता को ज्यादा परेशानी हो रही है। तेल के थोक व्यापारी ने बताया कि मिल में बात करने पर मिल मालिक बोलते हैं कि ट्रक तो हैं मगर ड्राइवर माल ले जाने को तैयार नही हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.