Move to Jagran APP

Locdown : खाद्यान्न सामग्री वितरित करने को एक्सएलआरआइ ने गठित किया एक्सएल केयर्स ग्रुप Jamshedpur News

कई संस्थाओं को भी अपने साथ जोड़ा। शहर की 54 स्लम बस्तियों के बीच खाद्यान्न सामग्री पहुंचाने का लक्ष्य। पहले दिन 20 स्‍लम बस्तियों के 400 परिवारों में किया वितरण।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:25 PM (IST)
Locdown :  खाद्यान्न सामग्री वितरित करने को एक्सएलआरआइ ने गठित किया एक्सएल केयर्स ग्रुप Jamshedpur News
Locdown : खाद्यान्न सामग्री वितरित करने को एक्सएलआरआइ ने गठित किया एक्सएल केयर्स ग्रुप Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। राष्ट्रीय आपदा कोरोना वायरस (कोबिड-19) में गरीबों व जरूरतमंदों की सहायता करने का बीड़ा जेवियर स्‍कूल ऑफ मैनेजमेंट - एक्‍सएलआरआइ ने भी उठाया है। इसके लिए एक्सएलआरआई जमशेदपुर के छात्रों के दल ने बाकायदा एक केयर्स ग्रुप का गठन किया है।

loksabha election banner

केयर्स ग्रुप के माध्‍यम से स्लम बस्तियों में खाद्यान्न सामग्री के पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। अपने इस अभियान को व्‍यापकता प्रदान करने के लिए संस्‍थान की ओर से इस ग्रुप में शहर की कई संस्थाओं को जोड़ा गया है। 

केयर्स ग्रुप से इन संस्‍थानों को भी जोड़ा गया

केयर्स ग्रुप में शहर की कई स्‍वयंसेवी संस्‍थानों व अन्‍य संस्‍थाओं को जोड़ा गया है। इसमें अब तक आदर्श सेवा संस्थान सोनारी, रॉटरी क्लब, लोयोला एलुमिनाई एसोसियेशन, जैन सेवा समिति जुड़ गई है। आगे भी कई संस्थाओं को इससे जोड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

एक्सएल केयर्स ग्रुप के बारे में जानकारी देते हुए प्रोफेसर मधुकर शुक्ला ने बताया कि हम खाद़यान्‍न सामग्री बांटने के लिए हम फिलहाल 54 स्लम बस्तियों पर फोकस कर रहे हैं। खाद़यान्‍न पैकेट के एक किट में दाल, चावल, तेल, आटा, बिस्कुट, साबुन, नमक को शामिल किया गया है

पहले दिन मरीन ड्राइव की 20 स्‍लम बस्तियों के 400 परिवारों में बांटा गया पैकेट

एक्‍सएल केयर्स ग्रुप की ओर से अभियान शुरू करते हुए पहले दिन मंगलवार को मरीन ड्राइव में 20 स्लम बस्तियों के 400 परिवार के बीच खाद़य सामग्री के किट उपलब्ध कराए गए। जिन परिवारों में इसका वितरण किया गया उनके पास राशन कार्ड तक नहीं थे।

वितरण का कार्य का संचालन आदर्श सेवा संस्थान सोनारी की टीम ने किया। एक्‍सएल केयर्स की ओर से बताया गया कि यह पहले चरण का वितरण कार्यक्रम था। जब तक यह राष्ट्रीय आपदा रहेगी तब तक इस कीट का वितरण किया जायेगा। अगले दो दौर के अभियान का पूरा खर्च लोयोला एलुमिनी और एक्सएलआरआई जमशेदपुर चैप्टर के जिम्‍मे है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.