Move to Jagran APP

Positive India : CM हेमंत सोरेन में थपथापाई जमशेदपुर पुलिस की पीठ, सरायकेला पुलिस को भी दी शाबाशी; ये है खास वजह

Positive India. मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने पुलिस की पहल को सराहा है। मुख्‍यमंत्री ने जमशेदपुर पुलिस के साथ सरायकेला पुलिस की पीठ भी थपथपाई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 10:48 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 10:48 AM (IST)
Positive India :  CM हेमंत सोरेन में थपथापाई जमशेदपुर पुलिस की पीठ, सरायकेला पुलिस को भी दी शाबाशी; ये है खास वजह
Positive India : CM हेमंत सोरेन में थपथापाई जमशेदपुर पुलिस की पीठ, सरायकेला पुलिस को भी दी शाबाशी; ये है खास वजह

जमशेदपुर, जेएनएनPositive India वैश्विक संकट बनकर खड़े कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशव्‍यापी लॉकडाउन के बीच पुलिस की भूमिका को हर आम ओ खास की सराहना मिल रही है। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर सख्‍ती बरत रही पुलिस खाना बनाकर जरूरतमंदों को परोस भी रही है। ऊपर से सख्‍त और भीतर से नरम दिल पुलिस सूचना पर जरूरतमंदों के घर तक पहुंच रही है और जरूरत के सामान मुहैया करा रही है। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने पुलिस की पहल को सराहा है। मुख्‍यमंत्री ने जमशेदपुर पुलिस के साथ सरायकेला पुलिस की पीठ भी थपथपाई है। 

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमशेदपुर पुलिस के उस ट्वीट को रिट्वीट किया है जिसमें   Covid- 19 के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन के दौरान साकची थाना इलाके में चलित सामुदायिक किचन के माध्‍यम से घूम-घूमकर जरूरतमंदों तकभोज का पैकेट पहुंचाने की जानकारी दी गई है। मुख्‍यंमत्री ने लिखा है- जमशेदपुर पुलिस का उम्‍दा कार्य । जमशेदपुर पुलिस आपदा की इस घड़ी में पूर देश के समक्ष अपने कार्यों से एक मिसाल स्‍थापित कर रही है। 

सरायकेला पुलिस के लिए लिखी ये बात

मुख्‍यमंत्री ने सरायकेला पुलिस के उस ट्वीट को भी रिट्वीट किया है जिसमें सरायकेला-खरसावां जिला पुलिस और प्रशासन की ओर से जिले में संचालित 17 सामुदायिक रसोई घरों से कुल 1704 गरीब, असहाय एवं जरूरतमंदों को भोजन कराने कह बाम बताई गई है। मुख्‍यमंत्री ने टिप्‍पणी की है-उम्‍दा कार्य सरायकेला पुलिस।

कोल्‍हान में पुलिस की खास पहल

लॉकडाउन की वजह से गरीबों, असहायों और वैसे लोग जो बाहर फंसे हैं उन्‍हें खाने के संकट का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए झारखंड के कोल्‍हान में पुलिस महकमे ने खास पहल की है। थानों में सामुदायिक रसोईघर बनाए गए हैं। यहां पुलिसकर्मी ही खाना बनाते हैं और जरूरतमंदों को परोसते हैं। सरायकेला-खरसावां जिला पुलिस एवं प्रशासन की ओर से जिले में 17 सामुदायिक रसोई घर चल रहे हैं। इसी तरह पूर्वी सिंहभूम जिले में  पैंतीस थानों में समुदायिक रसोई कार्यक्रम शुरू किया गया है। यहां गरीब, असहाय तथा जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। सरायकेला-खरसावां जिले में 17 स्थानों पर अक्षया कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.