Move to Jagran APP

Coronavirus Update : मदद के लिए बढ़े जनप्रतिनिधियों के हाथ, नौ विधायकों और सांसद ने दी आर्थिक सहायता Jamshedpur News

Coronavirus Update. कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए पूर्वी सिंहभूम के जनप्रतिनिधियों ने भी मदद के हाथ बढ़़ा़ए हैं। छह विधायकों ने राशि मुहैया कराए हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 02:36 PM (IST)
Coronavirus Update : मदद के लिए बढ़े जनप्रतिनिधियों के हाथ, नौ विधायकों और सांसद ने दी आर्थिक सहायता Jamshedpur News
Coronavirus Update : मदद के लिए बढ़े जनप्रतिनिधियों के हाथ, नौ विधायकों और सांसद ने दी आर्थिक सहायता Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। Coronavirus Update वैश्विक संकट बनकर रूबरू कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए कोल्‍हान के जनप्रतिनिधियों ने भी मदद के हाथ बढ़़ा़ए हैं। पूर्वी सिंहभूम के छह और पश्चिमी सिंहभूम के तीन विधायकों के साथ सिंहभूम की सासंद गीता कोड़ा ने अपने-अपने फंड से जिला प्रशासन को सहायता राशि देने की घोषणा की। जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों को जारी रखने और किसी प्रयासों में कोई कमी न रह जाए इसके लिए  विधायकों ने आर्थ‍िक मदद दी है।

prime article banner

स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम के विधायक बन्ना गुप्ता, जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सह पूर्व मंत्री सरयू राय, बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती, घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन और पोटका के विधायक संजीव सरदार ने 25-25 लाख रुपए और जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक मंगल कालिंदी ने अपने विधायक निधि से 30 लाख रुपए आर्थ‍िक मदद देने की घोषणा की। विधायकों द्वारा आर्थिक  मदद की घोषणा किए जाने पर जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि वैश्विक महामारी घोषित किए गए कोरोना वायरस के रोकथाम के प्रति जनप्रतिनिधियों द्वारा किए गए आर्थिक सहयोग से जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों में काफी मदद मिलेगी।

सांसद गीता कोड़ा ने दिए 50 लाख

सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा ने सांसद निधि से 50 लाख रुपये की मदद की घोषणा की है। पश्चिमी सिंहभूम के चाईबासा के विधायक दीपक बिरुवा, जगन्‍नाथपुर के विधायक सोनाराम सिंकू  और चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव ने विधायक निधि से 10-10 लाख रुपये स्वास्थ्य सेवाओं के मद में देने की अनुशंसा की है। सांसद गीता कोड़ा ने बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र में पश्चिमी सिंहभूम व सरायकेला जिला आता है। पश्चिमी सिंहभूम के लिए 40 लाख और सरायकेला के लिए 10 लाख रुपये दिये जायेंगे। यह राशि दवाइयों, मास्क, सेनीटाइजर, थर्मल स्केनर व जांच सहित अन्य कार्यों के लिए खर्च की जाएगी।

 जगन्‍नाथपुर के विधायक सोनाराम ने  दिए 10 लाख

जगन्नाथपुर  के विधायक सोनाराम सिंकू ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपनी विधायक निधि से 10 लाख रुपये का सहयोग दिया है। विधायक सिंकू ने जिले के उपविकास आयुक्त को पत्र लिखकर 10 लाख रुपये अपनी निधि से विमुक्त करने के लिए अनुशंसा की है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरीमास्क, पीपीई कीट, सेनिटाइजर, दवा एवं अन्य उपकरणों की समुचित व्यवस्था उनके विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य व उपकेंद्रों में करने के लिए उक्त राशि की अनुशंसा की गई है।  विधायक सिंकू ने कहा कि इम्तिहान की घड़ी में हम सबको  21 दिन के लाकडाउन को हमे सफल बना कर दिखाना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.