Move to Jagran APP

उचित मूल्य पर लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करायें : डीसी

लॉकडाउन के दौरान पूर्वी सिंहभूम जिले में लोगों को खाद्य सामग्री की आपूíत में किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए जिला प्रशासन ने बुधवार को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला की अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें व्यापारी व मॉल संचालक डेयरी संचालक शामिल थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 09:42 AM (IST)
उचित मूल्य पर लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करायें : डीसी
उचित मूल्य पर लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करायें : डीसी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लॉकडाउन के दौरान पूर्वी सिंहभूम जिले में लोगों को खाद्य सामग्री की आपूíत में किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए जिला प्रशासन ने बुधवार को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला की अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें व्यापारी व मॉल संचालक, डेयरी संचालक शामिल थे।

loksabha election banner

बैठक में उचित मूल्य पर लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। लॉक डाउन के दौरान आ रही समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। उपायुक्त द्वारा उन्हें हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया गया। उपायुक्त ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा उन्हें हर संभव सहयोग प्रदान किया जाएगा शर्त यही है कि उनके द्वारा लोगों को उचित मूल्य पर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराना होगा। उपायुक्त ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान लोगों को खाद्य सामग्री की उचित मूल्य पर आपूíत कराना जिला प्रशासन की जिम्मेवारी है जिससे आम जनजीवन सामान्य रहे। लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। बैठक में खाद्य सामग्री के होम डिलीवरी पर भी विस्तार से चर्चा हुई जिस पर मॉल संचालकों द्वारा अपनी सहमति प्रदान की गई। संचालकों द्वारा उपायुक्त को जानकारी दी गई कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में खाद्य सामग्री के स्टॉक उपलब्ध हैं। मॉल संचालकों ने उपायुक्त से निवेदन किया कि यदि जिला प्रशासन द्वारा उन्हें सहयोग प्रदान किया जाएगा तो लोगों को खाद्य सामग्री प्राप्त करने में कोई परेशानी नहीं होगी। व्यापारियों को एक मीटर की दूरी पर ग्राहकों को खड़ा करने का निर्देश दिया है। ग्राहक के जाने के बाद दूसरे ग्राहक को दुकान में जाने की अनुमति रहेगी। गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में जन सुविधा केंद्र खोले गये हैं जिसके माध्यम से लोगों को उचित दर पर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराए जाएंगे वहीं पीडीएस डीलरों को निर्देश दिया गया है कि वे राशनकार्ड धारियों को 2 महीने का राशन उपलब्ध कराएं। यदि ओटीपी की समस्या आ रही है तो अपवाद पंजी के माध्यम से उन्हें राशन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। दिहाड़ी मजदूर एवं असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों व कामगारों को भोजन उपलब्ध कराने के प्रति प्रतिबद्ध जिला प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे दाल भात योजनाओं को नियमित रूप से चलाने, वहीं सभी प्रखंडों में दो-दो दाल भात योजना केंद्र चलाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया है। जहां मात्र पांच रुपये में लोगों को भोजन मिल सकेगा वहीं मुख्यमंत्री कैंटीन भी चालू किया जा रहा है जहां से लोग मात्र 10 रुपये में खाने का पैकेट प्राप्त कर सकेंगे।

बैठक में मुख्य रूप से अपर उपायुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी मानगो नगर निगम, कार्यपालक पदाधिकारी जुगसलाई नगर परिषद, विशेष पदाधिकारी जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति , जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.