Move to Jagran APP

कैंसर रेस्ट हाउस में रोटी बैंक खिलाएगा रात का भोजन

टाटा वर्कर्स यूनियन द्वारा बिष्टुपुर में संचालित कैंसर रेस्ट हाउस में अब मरीजों के परिजनों को रोटी बैंक व योग वैद्य प्रैनिक हीलिंग फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से रात का भोजन कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:16 AM (IST)
कैंसर रेस्ट हाउस में रोटी बैंक खिलाएगा रात का भोजन
कैंसर रेस्ट हाउस में रोटी बैंक खिलाएगा रात का भोजन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन द्वारा बिष्टुपुर में संचालित कैंसर रेस्ट हाउस में अब मरीजों के परिजनों को रोटी बैंक व योग वैद्य प्रैनिक हीलिंग फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से रात का भोजन कराया जाएगा। बुधवार की शाम रेस्ट हाउस प्रांगण में टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (सीएस) चाणक्य चौधरी व टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने संयुक्त रूप से इस महान कार्य का शुभारंभ किया। पहले दिन लगभग 150 जरूरतमंदों को पूड़ी, मटर पनीर, दाल-भात, खीर, चटनी व पापड़ परोसे गए।

loksabha election banner

इससे पहले आयोजित समारोह में प्रैनिक हीलिंग फाउंडेशन की शर्मिना पारिख ने बताया कि उनकी संस्था वर्ष 2016 से गरीबों को निश्शुल्क भोजन सहित इलाज खर्च में सहयोग कर रही है। वहीं, रोटी बैंक के संस्थापक मनोज मिश्रा ने बताया कि वे पिछले पांच वर्षो से एमजीएम सहित शहर के फुटपाथों पर गुजर-बसर करने वालों एक हजार लोगों को रात का भोजन कराते हैं। वहीं, अध्यक्ष रवि प्रसाद ने कहा कि एमटीएमएच का आधुनिकीकरण के बाद रेस्ट हाउस में लोड बढ़ गया है। यहां कई ऐसे लोग आते हैं जिनके पास रात को खाने के लिए पैसे नहीं होते हैं। लेकिन अब हर शाम सात बजे इन्हें निश्शुल्क भोजन मिलेगा। इस मौके पर टाटा स्टील कॉरपोरेट रिलेशन चीफ रितूराज सिन्हा, प्रैनिक हीलिंग फाउंडेशन के अनुराग कुमार, एमटीएमएच की निदेशक डॉ. सुजाता मित्रा, किलोल कमानी, यूनियन के उिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय, उपाध्यक्ष शाहनवाज आलम, एशिया के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल सहित शहर के गणमान्य उपस्थित थे।

----

मदद को हर किसी को करनी चाहिए पहल : वीपी

वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने कहा कि कैंसर आज भी हमारे देश की बहुत बड़ी बीमारी है और इसके आंकड़े अच्छे नहीं है। हम ऐसे मरीज व उनके परिजनों की मदद के लिए क्या कर सकते हैं, इसके लिए सभी को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि टाटा स्टील की कोशिश होगी कि वे कैसे फाउंडेशन के साथ जुड़ सके।

--------

कैंसर रेस्ट हाउस होगा दो मंजिला

मंच से अपने संबोधन में अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने कहा कि कई बार लोड बढ़ने से 45 बेड होने के बावजूद उनके सामने समस्या हो जाती है। ऐसे में नई बिल्डिग को दो मंजिला किया जाए। इस पर वाइस प्रेसिडेंट ने जल्द ही इस दिशा में पहल करने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.