Move to Jagran APP

राष्‍ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्‍य बोले, सड़क पर पार्किंग बनाना व शुल्क वसूलना अवैध Jamshedpur News

National Road Safety Council. राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य रवींद्र तिवारी ने कहा है कि सड़क पर पार्किंग बनाना और पार्किंग शुल्क वसूलना अवैध है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 04:52 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 09:46 AM (IST)
राष्‍ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्‍य बोले, सड़क पर पार्किंग बनाना व शुल्क वसूलना अवैध  Jamshedpur News
राष्‍ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्‍य बोले, सड़क पर पार्किंग बनाना व शुल्क वसूलना अवैध Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  making parking on road and charging fee illegal सड़क पर पार्किंग बनाना और पार्किंग शुल्क वसूलना अवैध है। यह बात राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य रवींद्र तिवारी ने कहीं। यहां परिसदन में मीडिया  से बातचीत में तिवारी ने कहा कि उन्हें जमशेदपुर में सड़कों का भ्रमण करने व निरीक्षण करने के बाद हैरानी हुई।

loksabha election banner

उन्होंने ट्रैफिक पुलिस व जिला परिवहन विभाग के अलावा जुस्को के अधिकारियों से कहा है कि जल्द से जल्द सड़क को पार्किंग से मुक्त कराएं। सड़क वाहनों को चलने के लिए बनी हैं, उसे कमाई का जरिया कैसे बनाया जा सकता है। पार्किंग शुल्क वसूलने वाली एजेंसी पहले पार्किंग स्थल बनाएं, फिर वसूली करें। वे इसकी कतई इजाजत नहीं दे सकते। वे तीन माह बाद दोबारा निरीक्षण के लिए आएंगे तो इसकी समीक्षा करेंगे। इस मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश कुमार रंजन भी मौजूद थे।                              

शहर में बन गए छह ब्लैक स्पाट  

रवींद्र तिवारी ने कहा कि उन्होंने मंगलवार को शहर के उन छह ब्लैक स्पाट को भी देखा, जहां ज्यादा दुर्घटना होती हैं। उनका मकसद इन स्थानों पर दुर्घटना कम करने के उपाय करना है। इसके लिए योजना बनाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है। जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन ने बताया कि जमशेदपुर में पिछले साल की तुलना में सड़क दुर्घटना और उससे होने वाली मौत की संख्या भी बढ़ी है। पिछले साल जो ब्लैक स्पाट चिन्हित किए गए थे, उन पर काम हुआ था। इसकी वजह से वहां दुर्घटना कम हुई, लेकिन इस बीच नए स्थानों पर दुर्घटना होने लगी।

एनएच-33 मार्च तक हो जाएगी चलने लायक

टाटा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-33) का निर्माण तेजी से हो रहा है। लगभग 60 फीसद काम हो गया है। मार्च तक यह सड़क चलने लायक हो जाएगी। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य रवींद्र तिवारी ने परिसदन में कहा कि यह सड़क झारखंड के लिए कलंक थी। अब इसके घावों को कुरेदना या जांच करना उनके अधिकार में नहीं है, लेकिन यह कलंक मिटने जा रहा है। इस बात का संतोष है। तिवारी ने कहा कि इस सड़क पर निर्धारित बजट से पांच गुणा राशि खर्च हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.