Move to Jagran APP

एक्सएलआरआइ में शुरू होगा एक्सीड, स्टार्टअप के लिए मिलेगी अार्थिक मदद Jamshedpur News

एक्सएलआरआइ में इन्क्यूबेशन सेंटर के माध्यम से स्टार्टअप शुरू करनेवालों को मदद मिल सकेगी। इसका संचालन भी फैकल्टी व पूर्ववर्ती छात्रों की ओर से होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 01:07 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 01:07 PM (IST)
एक्सएलआरआइ में शुरू होगा एक्सीड, स्टार्टअप के लिए मिलेगी अार्थिक मदद Jamshedpur News
एक्सएलआरआइ में शुरू होगा एक्सीड, स्टार्टअप के लिए मिलेगी अार्थिक मदद Jamshedpur News

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ( एक्सएलआरआइ) में एक नई व्यवस्था की शुरुआत इसी माह से होगी। यह है 'एक्सीड' (एक्सएलआरआइ काउंसिल फोर इंटरप्रेन्योरशिप एक्सीलेंस एंड डेवलपमेंट)। यह नई व्यवस्था एक्सएलआरआइ के पढ़ाई करनेवाले छात्रों आैर पूर्ववर्ती छात्रों को स्टार्टअप शुरू करने में आर्थिक मदद के लिए शुरू की जा रही है। संस्थान परिसर में ही इसके लिए 6000 वर्गफीट का स्थान उपलब्ध कराया गया है।

loksabha election banner

उपलब्ध होंगी ये सुविधाएं

एक्सएलआरआइ में शुरू हो रहे इन्क्यूबेशन सेंटर के माध्यम से स्टार्टअप शुरू करनेवालों को कई स्तर पर मदद मिल सकेगी। इसका संचालन भी एक्सएलआरआइ के फैकल्टी व पूर्ववर्ती छात्रों की ओर से किया जा रहा है। जरूरत के हिसाब से पूर्व छात्रों की ओर से फंडिंग की जाएगी। इसके जरिए आधारभूत संरचना और रहने की व्यवस्था भी की जाएगी। इतना ही नहीं, शुरुआती दौर में बाजार व नेटवर्क बढ़ाने में भी मदद की जाएगी। साथ ही एचआर, तकनीकी मदद भी मिल सकेगी। इसके लिए वेबसाइट जारी की गई है ताकि जरूरतमंद आवेदक अपना आवेदन कर सकें। यह व्यवस्था अन्य केंद्रों पर भी शुरू करने को लेकर विचार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.