Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 09 th July 2019, बाइक चोर गिराेह, ट्रेलर ने युवक को कुचला, वेस्ट पेपर अवार्ड, खुदकशी की जांच, आइ बैंक

जमशेदपुर पुलिस ने चोरी गई चार बाइक के साथ दो चोरों को गिरफ्तार किया वही सड़क किनारे खड़े एक युवक की मौत ट्रेलर से कुचलकर हो गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 03:43 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 05:00 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 09 th July 2019, बाइक चोर गिराेह, ट्रेलर ने युवक को कुचला, वेस्ट पेपर अवार्ड, खुदकशी की जांच, आइ बैंक
Top Jamshedpur News of the day, 09 th July 2019, बाइक चोर गिराेह, ट्रेलर ने युवक को कुचला, वेस्ट पेपर अवार्ड, खुदकशी की जांच, आइ बैंक

 जमशेदपुर, जेएनएन। जमशेदपुर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह का खुलासा किया है। जमशेदपुर से 35 किलोमीटर दूर एनएच33 पर एक ट्रेलर ने युवक को कुचल दिया। एनआइटी जमशेदपुर की डॉ स्वाती को वेस्ट पेपर अवार्ड मिला है। पीएफ कार्यालय में कर्मचारी खुदकशी मामले की विभागीय जांच शुरू हो गई है। जमशेदपुर में आठ साल बाद भी आइ बैंक के लिए जगह नहीं मिल पाई है।

loksabha election banner

चार बाइक संग दो चोर पकड़े गए

जमशेदपुर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार बाइक के साथ दो सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। जमशेदपुर के वरीय आरक्षी अधीक्षक अनूप बिरथरे ने मीडिया को बताया कि आठ जुलाई को कदमा थाना इलाके में एक मोटरसाइकिल चोरी कर एक अपराधी भाग रहा था। सूचना मिलते ही तत्काल टीम का गठन किया गया और टीम ने तत्‍परता दिखाते हुए मोटरसाइकिल के साथ अपराधी को दबोच लिया। पकड़े गए अपराधी ने पूछताछ में बताया कि सोनारी, कदमा, बिष्‍टुपुर और साकची थाना इलाके में गिरोह बनाकर मोटरसइकिल चोरी को अंजाम देता है। उसकी निशानदेही पर कई स्थानों पर छापेमारी की गई तो मोहम्मद गोल्डन को चोरी की मोटरसाइकिल और अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया गया।

पीएम कर्मचारी खुदकशी की जांच

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कार्यालय  के जमशेदपुर कार्यालय में कर्मचारी रामनरेश प्रसाद की खुदकशी के मामले की विभागीय जांच मंगलवार को शुरू हुई। जांच अधिकारी ने स्वीकार किया है कि जो तथ्य सामने आ रहे हैं उसमें तनाव ही खुदकशी की वजह दिख रहा है। मंगलवार को ईपीएफओ के बिहार-झारखंड के अतिरिक्त कमिश्नर राजीव भट्टाचार्य ने जमशेदपुर कार्यालय पहुंचकर कर्मचारियों, अधिकारियों और उसके बाद मृतक रामनरेश प्रसाद के परिजनों से अलग-अलग पूछताछ की। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज का भी गहराई से अवलोकन किया। जांच के बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया कि वे जल्द ही पूरी रिपोर्ट समर्पित करेंगे।

ट्रेलर ने युवक को कुचला, मौत

 रांची-टाटा एनएच 33 पर एक और मौत हुई। मंगलवार को इस सड़क पर हादसे में एक युवक की जान चली गई। दुर्घटना जमशेदपुर से कोई 35 किलोमीटर दूर चांडिल थाना इलाके के भादूडीह में हुई। भादूडीह कैनाल के पास सड़क किनारे खड़े एक युवक को गुजर रहे ट्रेलर ने अनियंत्रित होकर अपनी चपेट में ले लिया। ट्रेलर ने युवक को धक्का मार दिया। धक्का लगने के बाद युवक ट्रेलर के पहिए के नीचे चला गया और कुचल जाने से मौके पर उसकी मौत हो गई। 

एनआइटी की डॉ स्वाती को मिला अवार्ड

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान आदित्यपुर की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. स्वाती सुधा को एकेडमी फोर ग्लोबल बिजनेस एडवांसमेंट (एजीबीए) की ओर से बेस्ट पेपर अवार्ड से नवाजा गया है। डॉ. स्वाती सुधा एनआइटी में सोशल साइंसेज एंड मैनेजमेंट की असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। उन्होंने अपना पेपर मैग्नीट्यूड ऑफ मोटीवेशन ऑन डायर्जेंट पर्सनैलिटी एट्रीब्यूट्स एंड परफारमेंस विषय पर वल्र्ड कांग्रेस में पेपर प्रस्तुत किया था। इस 16वें वल्र्ड कांग्रेस का आयोजन आइआइटी दिल्ली में दो से चार जुलाई तक किया गया था। इसमें यूएसए, यूके, यूएई, मलेशिया, श्रीलंका, केन्या, बांगलादेश, वियतनाम, इंडोनेशिया, टर्की, नेपाल, थाइलैंड, तंजानिया, कनाडा के विभिन्न विश्वविद्यालयों के शोधार्थी व प्रोफेसरों ने पेपर प्रस्तुत किया था। इन सबके बीच डॉ. स्वाती सुधा के पेपर को बेस्ट पेपर के लिए चुना गया।

आइ बैंक के लिए नहीं मिली जमीन

 महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आई बैंक खोलने की कवायद बीते आठ साल से चल रही है। लेकिन अबतक जगह भी चयनित नहीं हो सका है। जबकि इस बैंक को खोलने के लिए सरकार 30 लाख रुपये फंड भी उपलब्ध करा चुकी है। इससे पूर्व तत्कालिन सचिव निधि खरे ने भी इस बैंक को खुलवाने के लिए हर संभव प्रयास किया था। उन्होंने अप्रैल 2018 तक किसी भी हाल में इसे खोलने का निर्देश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.