Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 07 th July 2019, जलशक्ति अभियान, टाटा मोटर्स, एनएन 33 पर हादसा, ठेकाकर्मी की लाश, गेस्ट टीचर्स

जमशेदपुर समेत पूरे कोल्हान में जलशक्ति अभियान का आगाज हुआ वही एनएच 33 पर हुए सड़क हादसे में एक मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 05:11 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 05:11 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 07 th July 2019, जलशक्ति अभियान, टाटा मोटर्स, एनएन 33 पर हादसा, ठेकाकर्मी की लाश, गेस्ट टीचर्स
Top Jamshedpur News of the day, 07 th July 2019, जलशक्ति अभियान, टाटा मोटर्स, एनएन 33 पर हादसा, ठेकाकर्मी की लाश, गेस्ट टीचर्स

जमशेदपुर, जेएनएन। जमशेदपुर के एमजीएम थाना इलाके में एनएच 33 पर टाटा मैजिक के धक्के से बाइक सवार की मौत हो गई। जमशेदपुर के परसूडीह थाना इलाके में ड्यूटी पर निकले एक ठेकाकर्मी की लाश मिली। जमशेदपुर सहित पूरे कोल्हान जलशक्ति अभियान का आगाज किया गया। इस दौरान आम ओ खास ने श्रमदान किया। कोल्हान विवि में घंटी आधारित शिक्षकों की बहाली के लिए निकली अधिसूचना में खामी की वजह से अभ्यर्थियों में असमंजस की स्थिति है। टाटा मोटर्स में स्थायीकरण पर बाइ सिक्स कर्मियों की‍ निगाहें टिकी हैं।

loksabha election banner

जलशक्ति अभियान का आगाज

जलशक्ति अभियान का रविवार को कोल्हान प्रमंडल के तीनों जिले में आगाज हुआ। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में आम ओ खास की व्यापक भागीदारी रही। जमशेदपुर के जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत विशेष कार्य पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव के नेतृत्व में कौशल विकास केंद्र जुगसलाई, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जुगसलाई एवं नगरपालिका बाज़ार जुगसलाई में पौधरोपण का कार्यक्रम किया गया। सरायकेला-खरसावां के कुचाई प्रखंड में आदर्श गांव  मागुडीह में जल संरक्षण व जल शक्ति कार्यक्रम के तहत रविवार को जिले के उपायुक्त ए दौड़े व एसपी कार्तिक एस ने श्रमदान कर आदर्श तालाब निर्माण कार्य की शुरुआत की। पश्चिम सिंहभूम जिले की नरसंडा पंचायत में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने श्रमदान कर तालाब की सफाई की। उपायुक्त अरवा राजकमल, उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन, जिला परिषद अध्यक्ष लाल मुनि पुरती और खान सचिव अबू बकर सिद्दीक ने खुद कुदाल लेकर तलाब की खोदाई की। 

एनएच 33 पर हादसे में बाइक सवार की मौत

एनएन 33 पर रविवार को जमशेदपुर के एमजीएम थाना इलाके में हुए हादसे में एक बाइक सवार की जान चली गई। डेमकाडीह के पास टाटा मैजिक ने एक बाइक को जोरदार धक्का मार दिया। बाइक सवार दूर फेंका गया और सिर में चोट लगने से उसकी मौत हो गई। आसपास लोग दौड़ और उसे उठाया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। एमजीएम थाना क्षेत्र में एनएच-33 (राष्ट्रीय राजमार्ग) पर बड़ाबांकी पेट्रोल पंप के पास ट्रक की चपेट में आने से पल्सर बाइक सवार गोविंदपुर थाना क्षेत्र लुआबासा निवासी पूर्णो चंद्र कर्मकार और बिरसानगर हुरलुंग के बुधेश्वर सिंह सरदार की शनिवार शाम मौत हो गई थी।

ठेकाकर्मी की मिली लाश

जमशेदपुर के परसूडीह थाना इलाके के कलियाडीह के समीप एक ठेकाकर्मी की लाश मिली। परसूडीह थाना क्षेत्र के सलगाझड़ी गांव का निवासी मोहन सिंकू ड्यूटी पर जाने के लिए मोटरसाइकिल से निकले थे। देर रात पुलिस ने उनका शव मिलने की जानकारी दी। मृतक की जेब से मिले कागजात के आधार पर पहचान सलगाझडी के मोहन सिंकू के रूप में हुई। उसके बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। परिजन भागे-भागे अस्पताल पहुंचे। 

टाटा मोटर्स में स्थायीकरण पर बाइ सिक्‍स की नजर

टाटा मोटर्स में इस बार होनेवाले स्थायीकरण पर  सभी बाइ-सिक्स कर्मचारियों की नजरे टिकी हुई है। टाटा मोटर्स में हर बार ग्रेड रिविजन के समय बाइ-सिक्स कर्मचारी स्थायी होते रहे हैं। हालांकि इस बार यह संख्या कितनी होगी? इसका पत्ता यूनियन नेतृत्व ने अब तक नहीं खोला है। लेकिन पूर्व की परंपरा के अनुसार बाइ-सिक्स कर्मचारियों को 250 से 300 के बीच होने की उम्मीद है। हालांकि दबी जुबान से यह भी चर्चा है कि टाटा स्टील में जिस तरह से स्टील वेज के इतर न्यू सीरीज ग्रेड बना और अब सभी बहाली उसी के आधार पर हो रही है। इसी तरह का एक ग्रेड टाटा मोटर्स में भी हो सकता है जिसमें एक साथ सभी बाइ-सिक्स को शिफ्ट किया जाएगा।

घंटी आधारित शिक्षकों की बहाली की अधिसूचना में त्रुटियां

कोल्हान विश्वविद्यालय की ओर से जारी घंटी आधारित शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना में कई तरह की त्रुटियां हैं। कितने पद रिक्त हैं, किस-किस विषयों में एवं किन-किन कॉलेजों में इन विषयों की शिक्षकों की नियुक्ति होनी है, इसका जिक्र नहीं किया गया है। अन्य विश्वविद्यालयों की अधिसूचना पूरी तरह स्पष्ट है। इससे आवेदकों एवं नेट क्वालीफाई कर चुके छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है। दूसरे विश्वविद्यालयों में पंजीयन शुल्क 500 तथा केयू में 1000 रुपया है। नियुक्ति के लिए ऑनलाइन पोर्टल 27 जून 2019 से प्रारंभ की गई है जिसकी अंतिम तिथि 7 जुलाई 2019 है। 7 जुलाई 2019 रविवार छुट्टी का दिन है। साथ ही साथ पोर्टल में चालान अपलोड करने के लिए 4 तारीख तक किसी भी प्रकार की विकल्प नहीं दिखाई दे रहा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.