Move to Jagran APP

केंद्रीय बजट को आम जनता ने सराहा तो उद्यमियों ने नकारा

बजट पर शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से बातचीत की गई। अधिकांश लोगों ने बजट की सराहना की तो उद्यमियों ने डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाने पर नाराजगी जताई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 09:09 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 06:40 AM (IST)
केंद्रीय बजट को आम जनता ने सराहा तो उद्यमियों ने नकारा
केंद्रीय बजट को आम जनता ने सराहा तो उद्यमियों ने नकारा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बजट पर शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से बातचीत की गई। अधिकांश लोगों ने बजट की सराहना की तो उद्यमियों ने डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाने पर नाराजगी जताई है।

loksabha election banner

---

केंद्रीय बजट मध्यम वर्ग के लोगों को घर व इलेक्ट्रानिक कार खरीदने के लिए छूट देकर राहत प्रदान किया है। जबकि पेट्रोल व डीजल पर सेस लगाकर मध्यम के लोगों को झटका दिया गया।

-शिवशंकर सिंह, समाजसेवी

----

गांव व किसानों के हिसाब से बजट बहुत ही अच्छा है, लेकिन पेट्रोल-डीजल पर सेस लगाकर हम जैसे छोटे इंडस्ट्रीज संचालकों के लिए सही नहीं है। पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ने से परेशानी होगी।

- इंद्रजीत सिंह, सोखी, उद्यमी

---

महिला वित्तमंत्री होने के कारण बजट में महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है। महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने के साथ ही महिलाओं को सस्ता लोन देने का ऐलान किया गया है, जो काफी अच्छा है।

-बलविंदर कौर, गृहिणी मानगो

-

उच्च शिक्षा के लिए बजट 400 करोड़ रुपये रखा है। इस राशि का उपयोग उच्च शिक्षण संस्थाओं को मजबूत करने के लिए किया जाएगा। विश्व के टॉप 200 कॉलेज में भारत के मात्र तीन कॉलेज हैं।

-

-नुपुर चौधरी, समाजसेवी, विजया हैरिटेज

----

किसानों व गरीबों व मध्यम वर्ग के लोगों पर विशेष ध्यान दिया गया है। होम लोन के ब्याज का दोबारा भुगतान करने पर सालाना दो लाख की छूट मिलती थी, जिसे बढ़ाकर साढ़े तीन लाख रुपये कर दी है।

-लालचंद सिंह, व्यवसायी, मानगो

---

पेट्रोल, डीजल व सोना पर कस्टम ड्यूटी बढ़ाकर लोगों की परेशानी बढ़ा दी गई है। इससे संबंधित व्यवसायी परेशान होंगे ही साथ में पेट्रोल-डीजल पर कस्टम डयूटी लगने से हर सामान पर असर पड़ेगा।

- धनंजय दुबे, व्यवसायी सोनारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.