Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर से हटाएं धारा 370

पुलवामा में हुई आतंकी घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। केंद्र सरकार ने अलगाववादियों की सुरक्षा व्यवस्था हटा ली है। यह सराहनीय कदम है। अब सरकार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 भी हटाए। ये बातें सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से सोमवार की दोपहर चैंबर भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कही गई। इसमें सभी शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 10:00 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर से हटाएं धारा 370
जम्मू-कश्मीर से हटाएं धारा 370

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पुलवामा में हुई आतंकी घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। केंद्र सरकार ने अलगाववादियों की सुरक्षा व्यवस्था हटा ली है। यह सराहनीय कदम है। अब सरकार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 भी हटाए। ये बातें सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से सोमवार की दोपहर चैंबर भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कही गई। इसमें सभी शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha election banner

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए चैंबर अध्यक्ष अशोक भालोटिया ने कहा कि इस घटना के बाद से देश के कोने-कोने से धारा-370 हटने की आवाज आ रही है। शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दें। इस मौके पर विभिन्न एसोसिएशन से आए प्रतिनिधियों ने शहीद जवानों को की तस्वीर पर फूल चढ़ाया और एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

----------

मेरी सभी शहरवासियों से अपील है कि अपने परिवार के कुल सदस्य की संख्या से 365 से गुणा कर जो राशि बनती है उसे प्रधानमंत्री कोष में सहयोग के लिए जमा कराएं।

-मुरलीधर केडिया, पूर्व अध्यक्ष, चैंबर मारे आंसू, करूणा, संवेदना और विरोध के स्वर दिल्ली तक पहुंचने चाहिए। अपनी एक दिन की कमाई शहीद परिवारों को दें। शहीद परिवारों से मिलकर उन्हें सम्मानित करें।

-गौतम चंद्र गोलछा, पूर्व अध्यक्ष, चैंबर सैनिकों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि देश की 125 करोड़ की जनता उनके साथ हैं। प्रधानमंत्री जी से भी अपील है कि आतंकियों को उनकी हरकत के लिए जवाब दिया जाए।

-निर्मल काबरा, पूर्व अध्यक्ष, चैंबर पुलवामा में आतंकियों ने धोखे से वार किया है। हमें जितना हो सके, शहीदों के परिवारों के लिए कुछ करना चाहिए। चैंबर हर घड़ी देश के सैनिकों के साथ है।

-उमेश कावंटिया, पूर्व अध्यक्ष, चैंबर विरोध प्रदर्शन, बंद, गुस्सा प्रदर्शित करने से कुछ नहीं होगा। हमें देश के सैनिकों को अपना हर संभव सहयोग करना होगा। इसके लिए सामने आना होगा।

-भरत वसानी, उपाध्यक्ष, चैंबर हमें शहीद जवानों के परिवारों और सरकार को आर्थिक मदद करना चाहिए। मुझे पूरा विश्वास है कि आतंकी हमले के विरोध में सरकार जरूर पहल करेगी।

-विपिन भाई आडेसरा, अध्यक्ष जमशेदपुर ज्वेलर्स एसोसिएशन इस आतंकी घटना से हमें दुख है। इसके विरोध में सरकार जो भी कड़े कदम उठाती है, हम उनके साथ हैं। प्रधानमंत्री जी देश की जनता की भावनाओं को समझना चाहिए।

-उपेंद्र ओझा, बिष्टुपुर ट्रेडर्स एसोसिएशन हम चैन से इसलिए सोते हैं क्योंकि सरहद पर हमारे जवान देश की रक्षा में जुटे हुए रहते हैं। हम सभी को इस दुख की घड़ी में उन्हें आर्थिक सहयोग करना चाहिए।

-जगदीश खंडेलवाल, पूर्व अध्यक्ष, सीए एसोसिएशन प्रधानमंत्री से आग्रह है कि पाकिस्तान पर आर्थिक और वैश्विक पाबंदी लगाए। ताकि भविष्य में वे ऐसी कोई भी कायराना हरकत करने से पहले सौ बार सोचे।

-विश्वनाथ अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष, सीए एसोसिएशन सरकार काश्मीर से धारा 370 हटाते हुए एक देश-एक नागरिकता को प्रभावी करें। साथ ही देश को इतना मजबूती प्रदान करें कि कोई भी दुश्मन आंख उठाकर न देख सके।

-इंदू भूषण डे, सदस्य, गंगोवासी स्वर्णकार समाज हम सभी शहीद परिवारों के साथ है। लेकिन केंद्र सरकार पर इतना दबाव भी ठीक नहीं है। हमें सरकार पर पूरा भरोसा है कि वे इस घटना का बदला जरूर लेगी।

-प्रमोद काबरा, अध्यक्ष्,ा सिंहभूम मोबाइल डीलर एसोसिएशन पुलवामा घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है। प्रधानमंत्री से अपील है कि आतंकियों को बड़ा जवाब दें। देश विरोधी ताकतों को माकूल जवाब देने में सक्षम है।

-पवन शर्मा, सदस्य, लोहा व्यवसायी संघ सभी राजनीतिक पार्टियों को चाहिए कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देशवासियों की भावनाओं को समझते हुए कड़ा जवाब दें। जिससे सरकार के प्रति विश्वास पैदा हो सके।

-दिलीप कुमार गोयल, महासचिव, जमशेदपुर डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.