Move to Jagran APP

बार एसोसिएशन चुनाव को 17 उम्मीदवारों ने किया नामांकन Jamshedpur News

आगामी 21 जनवरी को होनेवाले जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए बुधवार को 17 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। वहीं 17 नामांकन फार्म की बिक्री भी हुई।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 10:51 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 09:34 AM (IST)
बार एसोसिएशन चुनाव को 17 उम्मीदवारों ने किया नामांकन Jamshedpur News
बार एसोसिएशन चुनाव को 17 उम्मीदवारों ने किया नामांकन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। आगामी 21 जनवरी को होनेवाले जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए बुधवार को 17 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। वहीं 17 नामांकन फार्म की बिक्री भी हुई।  चुनाव अधिकारी एसपी चौधरी के अनुसार 6 से 8 जनवरी तक 70 अधिवक्ताओं ने नामांकन फार्म खरीदा है। 13 जनवरी तक नामांकन फार्म की खरीद, पर्चा दाखिल और वोटर लिस्ट में नाम जोडऩे का काम जारी रहेगा। 21 जनवरी को चुनाव निर्धारित है। चुनाव के लिए पांच पर्यवेक्षक की कमिटी बनाई गई है। जिसमें पर्यवेक्षक के रुप में प्रयाग महतो, धमेंद्र नरायण, अनिल महतो और ङ्क्षरकू भगत है। 

loksabha election banner

सचिव पद के लिए अनिल तिवारी, संजीव रंजन बरियार, संयुक्त सचिव के लिए राजहंस तिवारी, उपाध्यक्ष पद को बलाई पंडा और संतोष महतो, अध्यक्ष को रतिंद्र नाथ दास, कार्यकारिणी सदस्य को गौरव पाठक, आलोक कुमार, रवि, श्रीराम दुबे और कोषाध्यक्ष पद के लिए राजीव सैनी ने नामांकन किया। सचिव पद के लिए अजय राठौर ने नामांकन फार्म खरीदा। वे 13 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे। रतिंद्र नाथ दास निवर्तमान कमिटी के अध्यक्ष और अनिल कुमार तिवारी सचिव है। 

ऑडिट रिपोर्ट को लेकर 10 जनवरी होनी है सुनवाई

आगामी 10 जनवरी को झारखंड हाईकोर्ट में ऑडिट को लेकर दाखिल याचिका मामले की सुनवाई होनी है। वहीं बार कौंसिल ने ऑडिट करने वाली कंपनी को नौ जनवरी तक ऑडिट रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। ऑडिट रिपोर्ट के बिना चुनाव कराने को लेकर 500 अधिवक्ताओं ने झारखंड बार कौंसिल को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंपा है। मंगलवार को चुनाव को लेकर विरोध भी हुआ था। इस पर पर्यवेक्षक सह झारखंड बार कौंसिल के सदस्य ङ्क्षरकू भगत ने अधिवक्ताओं को आश्वासन दिया था कि 13 जनवरी तक चुनाव से संबंधित प्रकिया जारी रहेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.