Move to Jagran APP

Jharkhand News: पिलर निर्माण में बाधक 15 झोपड़ी को इसी माह किया जाएगा स्थानांतरित : मंगल कालिंदी

जुगसलाई में बन रहे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए सोमवार को क्षेत्र के विधायक मंगल कालिंदी पहुंचे। इस मौके पर पथ निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता रामविलास साहू उपस्थित थे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 01:22 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 01:22 PM (IST)
Jharkhand News: पिलर निर्माण में बाधक 15 झोपड़ी को इसी माह किया जाएगा स्थानांतरित : मंगल कालिंदी
जनता की वर्षों पुरानी मांग नहीं हो रही पूरी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुगसलाई में बन रहे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए सोमवार को क्षेत्र के विधायक मंगल कालिंदी पहुंचे। इस मौके पर पथ निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता रामविलास साहू उपस्थित थे। निरीक्षण के पश्चात विधायक मंगल कालिंदी ने कहा कि जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज के कार्य के लिए काफी गंभीर हैं।

loksabha election banner

इस संबंध में उपायुक्त के साथ बैठक भी की थी। पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जुगसलाई आरओबी के तरफ से नाली का प्रपोजल था, जिसका टेंडर में उल्लेख नहीं था। उस नाली का कार्य के लिए चीफ इंजीनियर द्वारा कार्यपालक अभियंता को डीपीआर बनाने के लिए कहा गया जो कि 10 से 15 दिनों के अंदर उक्त नाली का स्वीकृति पत्र आ जाएगा। विधायक ने कहा कि पिलर निर्माण में बाधक 15 झोपड़ी को इसी माह स्थानांतरित किया जहाएगा। बचे हुए मकान को अगले माह पूरा किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि नाली के लिए आरओबी का काम नहीं रुकेगा। अधिकारियों ने बताया कि 53 झोपड़ी का जो मामला है, जिसे एनजीओ द्वारा 15 मकान बनाने का काम पूरा हो चुका है। इन सभी 53 झोपडी का पैसा स्वीकृत हो चुका है। विधायक मंगल कालिंदी ने बचे हुए कार्य को गुणवत्ता के साथ कराने को कहा। विधायक ने बताया त्यौहार को लेकर काम बंद था, लेकिन अब कार्य तेजी से चलेगा। इस अवसर पर अजीज गद्दी, राजन मिश्रा, मुकेश शर्मा, रूबल सिंह, सोनू सिंह आदि स्थानीय लोग और झामुमो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जनता की वर्षों पुरानी मांग नहीं हो रही पूरी

जुगसलाई में रेलवे ओवर ब्रिज की मांग काफी वर्ष पुरानी है। कई विधायक से लेकर सांसद तक ने पहल की, लेकिन आरओबी निर्माण की सुगबुगाहट नहीं हुई। जब डा. अजय कुमार जमशेदपुर के सांसद बने तब उन्होंने कई बार आंदोलन किया, रांची से लेकर दिल्ली तक पहल की, तब आरओबी निर्माण की मंजूरी मिली। डा. अजय कुमार के बाद वर्तमान सांसद विद्युत वरण महतो लगातार आरओबी निर्माण के लिए दिल्ली में केंद्रीय मंत्री से मिले। जिसका परिणाम रहा कि काम तो चालू हुआ, लेकिन कछुआ की चाल से। कुछ दिनों से काम बंद था। इसी बीच समाजसेवी सत्यनारायण अग्रवाल के नेतृत्व में पिछले दिनों विरोध में केक कटिंग किया गया। इसके बाद मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक मंगल कालिंदी आरओबी निर्माण कराने के लिए मैदान में कूद पड़े हैं। अब देखना है कि कब अधिकारी अपनी जिम्मेदारी पूरी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.