Move to Jagran APP

Covid 19: झारखंड के टाटानगर स्टेशन में फिर 14 रेल यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, दी गइ ये सलाह

Rail Passenger corona Test. हर दिन सैकड़ों यात्री दूसरे राज्यों से पहुंच रहे हैं। टाटानगर स्टेशन में शुक्रवार को हुई जांच में 14 यात्री कोरोना संक्रमण से संक्रमित पाए गए हैं। सभी यात्रियों को उनके घर पहुंचाया गया एवं होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 01:48 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 01:48 PM (IST)
Covid 19: झारखंड के टाटानगर स्टेशन में फिर 14 रेल यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, दी गइ ये सलाह
जिला प्रशासन की स्वास्थ्य विभाग की टीम हर एक यात्री की कोविड जांच सुनिश्चित कर रही है।

जमशेदपुर, जासं। टाटानगर स्टेशन में शुक्रवार को हुई जांच में 14 यात्री कोरोना संक्रमण से संक्रमित पाए गए हैं। टाटानगर स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की नियमित जांच की जा रही है। पिछले वर्ष जब कोरोना का पहला वेब आया था तो केंद्र सरकार ने ट्रेनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी।

prime article banner

लेकिन इस वर्ष ट्रेनों का परिचालन पूर्व की तरह जारी है। हर दिन सैकड़ों की संख्या में कई यात्री दूसरे राज्यों से पहुंच रहे हैं। ऐसे में कोरोना विस्फोट पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन की स्वास्थ्य विभाग की टीम की आेर से हर एक यात्री की कोविड जांच सुनिश्चित कर रही है। शुक्रवार सुबह छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से हावड़ा को जाने वाली गीतांजलि एक्सप्रेस, अहमदाबाद से चलकर हावड़ा को जाने वाली अहमदाबाद स्पेशल और हावड़ा से चलकर बड़बिल को जाने वाली जन शताब्दी स्पेशल ट्रेन से 205 यात्री टाटानगर स्टेशन पहुंचे। सिविल डिफेंस की मदद से सभी यात्रियों का शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए लाइन लगाकर उनके नाम, पता व मोबाइल नंबर सहित अन्य विवरण लिए गए। इसके बाद सभी की थर्मल स्कैनिंग के बाद कोविड जांच हुई। इसमें 14 यात्री पॉजिटिव पाए गए।

होम आइसोलेशन में रहने की सलाह

बाद में सभी यात्रियों को एंबुलेंस की मदद से उनके घर पहुंचाया गया। जहां उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। वहीं, दूसरी पाली में शाम में भी दुर्ग से चलकर राजेंद्र नगर टर्मिनल को जाने वाली साउथ बिहार स्पेशल, नई दिल्ली से चलकर पुरी को जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस व योग नगर ऋषिकेश से पुरी को जाने वाली स्पेशल ट्रेन से आए यात्रियों का भी कोविड टेस्ट होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.