जमशेदपुर, जासं। टाटानगर स्टेशन में शुक्रवार को हुई जांच में 14 यात्री कोरोना संक्रमण से संक्रमित पाए गए हैं। टाटानगर स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की नियमित जांच की जा रही है। पिछले वर्ष जब कोरोना का पहला वेब आया था तो केंद्र सरकार ने ट्रेनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी।

लेकिन इस वर्ष ट्रेनों का परिचालन पूर्व की तरह जारी है। हर दिन सैकड़ों की संख्या में कई यात्री दूसरे राज्यों से पहुंच रहे हैं। ऐसे में कोरोना विस्फोट पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन की स्वास्थ्य विभाग की टीम की आेर से हर एक यात्री की कोविड जांच सुनिश्चित कर रही है। शुक्रवार सुबह छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से हावड़ा को जाने वाली गीतांजलि एक्सप्रेस, अहमदाबाद से चलकर हावड़ा को जाने वाली अहमदाबाद स्पेशल और हावड़ा से चलकर बड़बिल को जाने वाली जन शताब्दी स्पेशल ट्रेन से 205 यात्री टाटानगर स्टेशन पहुंचे। सिविल डिफेंस की मदद से सभी यात्रियों का शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए लाइन लगाकर उनके नाम, पता व मोबाइल नंबर सहित अन्य विवरण लिए गए। इसके बाद सभी की थर्मल स्कैनिंग के बाद कोविड जांच हुई। इसमें 14 यात्री पॉजिटिव पाए गए।

होम आइसोलेशन में रहने की सलाह

बाद में सभी यात्रियों को एंबुलेंस की मदद से उनके घर पहुंचाया गया। जहां उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। वहीं, दूसरी पाली में शाम में भी दुर्ग से चलकर राजेंद्र नगर टर्मिनल को जाने वाली साउथ बिहार स्पेशल, नई दिल्ली से चलकर पुरी को जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस व योग नगर ऋषिकेश से पुरी को जाने वाली स्पेशल ट्रेन से आए यात्रियों का भी कोविड टेस्ट होगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप