Move to Jagran APP

वीआरएस के लिए टाटा मोटर्स के 125 कर्मचारी और 35 अधिकारी चिन्हित, ये है आधार

VRS in Tata Motors.टाटा मोटर्स में पहले कर्मचारियों व उसके बाद अधिकारियों पर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना वीआरएस की तलवार लटकी हुई है। अधिकारियों के लिए योजना 11 दिसंबर से शुरू है जो नौ जनवरी तक चलेगी। इस दिशा में जोर-शोर से काम चल रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 02:56 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 02:56 PM (IST)
वीआरएस के लिए टाटा मोटर्स के 125 कर्मचारी और 35 अधिकारी चिन्हित, ये है आधार
लगातार तीन साल से डी ग्रेड पाने वाले अधिकारियों को छुट्टी करने की प्लानिंग है।

जमशेदपुर, जासं।  टाटा मोटर्स में पहले कर्मचारियों व उसके बाद अधिकारियों पर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना वीआरएस की तलवार लटकी हुई है। कर्मचारियों का वीआरएस पिछले 27 दिसंबर से जारी है जबकि अधिकारियों के लिए योजना 11 दिसंबर से शुरू है जो नौ जनवरी तक चलेगी।

loksabha election banner

लंबे अवकाश में रहने वाले कर्मचारियों को योजना में शामिल करने का दबाव है तो लगातार तीन साल से डी ग्रेड पाने वाले अधिकारियों को छुट्टी करने की प्लानिंग है। इस दिशा में जोर-शोर से काम चल रहा है। अभी तक 125 कर्मचारी व 35 अधिकारी वीआरएस के लिए चिन्हित किए गए हैं।

अधिकारियों व कर्मचारियों की हो रही काउंसिलिंग

वीआरएस में शामिल करने के लिए टाटा मोटर्स के अधिकारियों व कर्मचारियों की काउंसिलिंग लगातार चल रही है। जबरन किसी को इस योजना में शामिल करने की मनाही की गई है। कर्मचारियों को वीआरएस से मिलने वाले लाभ काे बताना है तो अधिकारियों को मिलने वाले पैकेज की विस्तारपूर्वक जानकारी देनी है। विभिन्न डिवीजन के प्रमुख व यूनियन नेता वहां के कर्मचारियों को वीआरएस के बारे में समझा रहे हैं। ड्यूटी से अनुपस्थित रहने से होने वाली हानि को बता रहे हैं। लंबेे अवकाश में रहने वाले कर्मचारियों को योजना में शामिल होने का लाभ मिलेगा।

अधिकारियों के प्रदर्शन का हो रहा आकलन

अधिकारियों के कार्यों व उनके प्रदर्शन का आकलन किया जा रहा है। विभिन्न डिवीजन में काम करने वाले अधिकारियों की संख्या पर भी नजर रखी गई है। किस विभाग में कितने अधिकारी से काम हो पाएगा, इन सभी को देखते हुए काउंसिलिंग हो रही है। अधिकारियों काे वीआरएस देने का मापदंड उनके कार्य, प्रदर्शन, ग्रेेडिंग, उपलब्धि आदि बनाया गया है। फिलहाल 35 अधिकारियों को योजना में शामिल करने के लिए उन्हें बताया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.