Move to Jagran APP

बार एसोसिएशन चुनाव को 11 उम्मीदवारों ने किया नामांकन Jamshedpur News

जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए गुुरुवार को 11 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। 12 नामांकन फार्म की बिक्री हुई।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 10:51 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 09:05 AM (IST)
बार एसोसिएशन चुनाव को 11 उम्मीदवारों ने किया नामांकन Jamshedpur News
बार एसोसिएशन चुनाव को 11 उम्मीदवारों ने किया नामांकन Jamshedpur News

जमशेदपुर ( जासं)। जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए गुुरुवार को 11 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। 12 नामांकन फार्म की बिक्री हुई।

loksabha election banner

चुनाव अधिकारी एसपी चौधरी के अनुसार सचिव के लिए सुनीश कुमार पांडेय, संयुक्त सचिव के लिए जनमंजय कुमार सिंह, विनीता कालिंदी, कोषाध्यक्ष को अजय भुंइया, कार्यकारिणी सदस्य को रीना कुमारी, लखन लाल, अनंत गोप, शमशाद, राजेश कुमार, विनीता और संतोष कुमार ने नामांकन किया। 6 से 9 जनवरी तक 82 अधिवक्ताओं ने नामांकन फार्म खरीदा है।

13 जनवरी तक नामांकन फार्म की खरीद, पर्चा दाखिल और मतदाता सूची में नाम जोडऩे का काम जारी रहेगा। 21 जनवरी को चुनाव निर्धारित है। चुनाव के लिए पांच पर्यवेक्षक की कमिटी बनाई गई है। जिसमें पर्यवेक्षक के रुप में प्रयाग महतो, धमेंद्र नरायण, अनिल महतो और ङ्क्षरकू भगत है।

जमा नहीं हुई ऑडिट रिपोर्ट, हाईकोर्ट में मामले को लेकर आज होनी हैं सुनवाई 

10 जनवरी को झारखंड हाईकोर्ट में जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन के ऑडिट को लेकर दाखिल याचिका मामले की सुनवाई होनी है। इस पर अधिवक्ताओं की निगाह है। वहीं बार कौंसिल ने ऑडिट करने वाली अंजली जैन की कंपनी को नौ जनवरी तक ऑडिट रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया था जो जमा नहीं हो पाया।

अधिवक्ता अजय राठौर ने बताया कि चुनाव पर्यवेक्षक ङ्क्षरकू भगत ने मंगलवार को जमशेदपुर बार एसोसिएशन के सदस्यों को बताया था कि ऑडिट रिपोर्ट जमा हो जाएगी, लेकिन नहीं हुआ। गुरुवार को फोन पर संपर्क करने पर बताया गया कि कंपनी ने रिपोर्ट जमा करने को और दो दिनों का समय मांगा है। आगे आप सभी निर्णय ले। गौरतलब हैं कि जमशेदपुर बार एसोसिएशन का ऑडिट रिपोर्ट चार वर्ष से नही हुआ है। ऑडिट रिपोर्ट के बिना चुनाव कराने को लेकर 500 अधिवक्ताओं ने झारखंड बार कौंसिल को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंपा है। मंगलवार को चुनाव को लेकर विरोध भी हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.