Move to Jagran APP

जिसने देखा फट गया कलेजा, BSF में नौकरी के लिए दौड़ लगाते युवक की मौत; बुझ गया परिवार का इकलौता चिराग

झारखंड के हजारीबाग स्थित मेरु बीएसएफ कैंप में जवानों की बहाली के दौरान शुक्रवार सुबह आयोजित दौड़ के दौरान एक युवक की मौत हो गई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 10:59 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 04:50 PM (IST)
जिसने देखा फट गया कलेजा, BSF में नौकरी के लिए दौड़ लगाते युवक की मौत; बुझ गया परिवार का इकलौता चिराग
जिसने देखा फट गया कलेजा, BSF में नौकरी के लिए दौड़ लगाते युवक की मौत; बुझ गया परिवार का इकलौता चिराग
हजारीबाग, जासं। हजारीबाग स्थित मेरु बीएसएफ कैंप में जवानों की बहाली के दौरान शुक्रवार सुबह आयोजित दौड़ के दौरान एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक 24 मिनट में प्रतिभागियों को 5 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी थी, इस दौरान दारू पिपचो निवासी अनुराग कुमार यादव आधी दौड़ के बाद ही मैदान में गिर गया। बताया गया कि मैदान में गिरने के तत्काल बाद ही उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने आनन-फानन में उसे हजारीबाग सदर अस्पताल भेजा, जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। मृतक अनुराग के पिता रामेश्वर नारायण यादव की मौत पहले ही हो चुकी है। वह अपनी मां का इकलौता सहारा था। घटना के बाद से गांव में मातम का माहौल है।
मंजिल से 10 कदम पहले गिरा अविनाश, गिरते ही हो गई मौत
बीएसएफ में बहाली का सपना लिए दौड़ में शामिल हुआ अविनाश मंजिल से दस कदम की दूरी पर थी कि अचानक उसके कदम लड़खड़ा गए। वह मैदान पर ही गिर गया। गिरते ही उसकी मौत हो गई। युवक दारु थाना क्षेत्र के पिपचो गांव का निवासी था। अनुराग शारीरिक जांच और दौड़ के लिए बीएसएफ आया हुआ था। दौड़ने के तुरंत बाद युवक को तत्काल बीएसएफ के एंबुलेंस से सदर अस्पताल हजारीबाग ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक एसएससी लिखित परीक्षा पास कर चुके अनुराग को शारीरिक परीक्षा में 24 मिनट में पांच किमी दौड़ पूरी करनी थी। घटना की सूचना परिवार के लोगों को वहां मौजूद साथियों ने दी।
गांव में छाया मातम
अनुराग की मौत की खबर सुनते ही पिपचो गांव में मातम छा गया है। पेशे से वकील उसके पिता की मौत पहले ही हो चुकी है। वह घर का इकलौता कमाऊ सदस्य था। परिवार के चार बहन और दो भाई हैं। भाइयों में वह सबसे बड़ा था। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की है।
सदर अस्पताल मिलने पहुंचे विधायक
सदर विधायक मनीष जायसवाल को युवक की बीएसएफ मेरु में गिरने और सदर अस्पताल पहुंचने की सूचना जैसे ही मिली, वे आनन-फानन में सदर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों से मिलकर बात की। लेकिन, उसके पहले ही डाॅक्टर उसे मृत घोषित कर चुके थे। विधायक ने परिजनों से मिलकर उन्‍हें सांत्वना दी और मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से मृतक के परिजन को सहयोग राशि दिलाने का वादा किया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.