Move to Jagran APP

Tata Group : अब तेजस को खरीदने जा रही टाटा समूह, 1890 करोड़ में हुआ डील फाइनल

Tata Sons बिग बास्केट वन एमजी जैसी स्टार्टअप कंपनी को अपनी झोली में डालने के बाद टाटा समूह ने एक और कंपनी को खरीदने जा रही है। नेटवर्क के क्षेत्र में काम करने वाली इस कंपनी से 1890 करोड़ रुपये में डील फाइनल हुई है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 06:08 AM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 06:08 AM (IST)
Tata Group : अब तेजस को खरीदने जा रही टाटा समूह, 1890 करोड़ में हुआ डील फाइनल
अब इस कंपनी को खरीदने जा रही टाटा ग्रुप

जमशेदपुर : देश की सबसे बड़ी समूह में से एक टाटा समूह एक और कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि दूरसंचार और नेटवर्क फर्म तेजस नेटवर्क ने गुरुवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की। इसमें कंपनी की ओर से बताया गया है कि टाटा समूह ने हिस्सेदारी खरीदने के लिए 1890 करोड़ रुपये की डील पर साइन किया है। इसे टाटा समूह की सहायक कंपनी पैनाटोन फिनवेस्ट द्वारा हिस्सेदारी प्राप्त की जाएगी। आपको बता दें कि टाटा समूह पिछले दिनों ही बिग बास्केट, 1एमजी सहित कई कंपनियों में हिस्सेदारी खरीद चुकी है।

258 रुपये से दर से खरीदेगी शेयर

समझौते के तहत पैनाटोन फिनवेस्ट कंपनी तेजस नेटवर्क के 1.94 इक्विटी शेयर खरीदेगी। इसके लिए पैनाटोन कंपनी प्रति शेयर 258 रुपये की दर से खरीदेगी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में खबर आने के बाद तेजस नेटवर्क के शेयर में जबदस्त उछाल देखी गई। कंपनी के शेयर में 4.98 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 244.35 रुपये तक पहुंच चुका है।

3.68 करोड़ की वारंटी इक्विटी शेयर में होगा तब्दील

कंपनी ने बताया है कि समझौते के तहत तेजस नेटवर्क के 3.68 करोड़ वारंटी का एक और तरजीही आवंटन होगा। जिनमें से प्रत्येक को 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से एक शेयर में बदला जा सकता है। जिसकी कुल राशि 950 करोड़ रुपये होगी।

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि पैनाटोन द्वारा वारंट जारी करने की तारीख से 11 माह के भीतर एक या कई चरणों में इसमें निवेशकों को विकल्प मिलेगा। जिसमें वे अपने वारंटो को इक्विटी शेयर में बदल सके। इसके अलावा 1.55 करोड़ वारंटो का तरजीही आवंटन भी किया जाएगा। जिनमें से प्रत्येक को 258 रुपे का इक्विटी शेयर की दर से शेयर में बदला जा सकता है। जिसकी कुल राशि 400 करोड़ रुपये होगी। वारंट जारी करने की तारीख से 18 माह के भीतर इस्तेमाल में लाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.