हजारीबाग/रामगढ़, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी जनों को संदेश दिया है कि हम सरकारी योजनाओं को प्रचारित करें, विपक्ष का तो काम ही आलोचना करना है। विपक्ष के दुष्प्रचार को ध्वस्त करने के लिए वैसे लाभुकों का वीडियो बनाएं जिन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है, फिर इसे जनता को बताएं। हमारी सरकार ने वीआइपी कल्चर खत्म किया है। 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री गुरुवार को हजारीबाग के दो नेताओं से वीडिया कांफ्रेंसिंग से बात की।

पहले हजारीबाग संसदीय क्षेत्र के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के पार्टी के लोगों से बात करने का कार्यक्रम था। लेकिन, नेटवर्क की गड़बड़ी के कारण अंतिम समय में कार्यक्रम का स्थल बदलकर हजारीबाग करना पड़ा। युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सर्वेंद्र मिश्रा और महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष मरियम टुडू ने हजारीबाग के अटल भवन में पीएम से करीब दस मिनट तक बात की।

विपक्ष तो दुष्प्रचार करेगा ही: सामने स्क्रीन पर प्रधानमंत्री थे। सर्वेंद्र उत्साहित थे लेकिन नर्वस भी। उन्होंने सवाल किया, सरकार द्वारा जमीनी स्तर पर कई योजनाएं लागू करने के बावजूद विपक्ष इसे क्यों तवज्जो नहीं दे रहा है? प्रधानमंत्री ने कहा, अरे यार सर्वेंद्र आज ऐसी स्थिति की वजह से ही तो वे विपक्ष में हैं। 2014 में जिनकी नौकरी चली गई वे तो हल्ला करेंगे ही। सरकार की योजनाओं को प्रचारित-प्रसारित करना हमारा काम है। विपक्ष तो इसका दुष्प्रचार करेगा ही। आप वैसे लोगों के बीच जाएं जिन्हें योजनाओं का लाभ मिला है। उनका दो मिनट का वीडियो बनाएं और लोगों के बीच प्रसारित करें।

पहले वीआइपी था अब ईपीआइ: पीएम से मुखातिब मरियम ने कहा कि पहले वीआइपी कल्चर था, आपके आने के बाद खत्म हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा, कि पहले वीआइपी कल्चर था अब ईपीआइ हो गया है। ईपीआइ यानी एवरी पर्सन इंपॉर्टेंट। हमारे लिए हर व्यक्ति अहम है। पहले सिर्फ बड़े लोगों का स्वास्थ्य बीमा होता था अब सभी का हो रहा है। लाल बत्ती हटी है, मानसिकता भी खत्म हो रही है। दस मिनट तक प्रधानमंत्री से दोनों ने बात की। अटल भवन के बाहर ताला लगा था। भीतर सर्वेद्र और मरियम सहित चार-पांच लोग थे। बाहर सन्नाटा ही था।

नेटवर्क में खराबी के कारण देर रात बदला गया स्थान: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को रामगढ़ जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संवाद होना था। रामगढ़ में इंटरनेट सेवा कमजोर रहने की वजह से बुधवार की देर रात सीधा संवाद के स्थल को रामगढ़ से बदलकर हजारीबाग के अटल भवन में किया गया। गुरुवार को रामगढ़ जिले के भाजपाई सुबह साढ़ नौ बजे से ही कार्यक्रम स्थल प्रखंड मुख्यालय के ला-मेरिटल होटल के सभागार में जुट गए थे। स्थानीय सांसद सह केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा व राज्य 20 सूत्री उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद भी कार्यक्रम में शामिल होने समय से पहुंच गए। प्रधानमंत्री का सीधा संवाद कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही जयंत सिन्हा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि तकनीकी खराबी रहने के कारण रामगढ़ में प्रधानमंत्री का सीधा संवाद नहीं हो पाया। सीधा संवाद न होने से रामगढ़ के कार्यकर्ता थोड़ा मायूस दिखे। बाद में सबने प्रधानमंत्री के संवाद को टीवी पर देखा। 

हजारीबाग भाजयुमो के अध्यक्ष सर्वेंद्र मिश्र। आज इन्होंने पीएम से बात की।

पीएम से बात करने वाली भाजपा कार्यकर्ता मरियम टुडू।

 

Posted By: Sachin Mishra