Move to Jagran APP

प्रेमी ही निकला युवती का हत्यारा

हजारीबाग : प्रेमिका सोनम की मौत के बाद नींद की गोली खाकर जान देने का प्रयास करने वाला संदिग्

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 08:47 PM (IST)
प्रेमी ही निकला युवती का हत्यारा
प्रेमी ही निकला युवती का हत्यारा

फोटो - 2 खुलासा

loksabha election banner

शिकारी चाकू से पहले रेता गला और फिर किए कई वार

-सुशील व सोनम के बीच दो साल से चल हा था प्रेम प्रसंग

- किसी और से प्यार बना हत्या का कारण संवाद सहयोगी, हजारीबाग : प्रेमिका की मौत के बाद नींद की गोली खाकर जान देने का प्रयास करने वाला संदिग्ध सुशील ही अपनी प्रेमिका सोनम का हत्यारा निकला। प्रेम में धोखा होने के कारण ही उसने प्रेमिका की जान ले ली थी। यह खुलासा चंदन ने ही पुलिस पूछताछ के दौरान किया है।

डीएसपी मुख्यालय चंदन वत्स ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि सोनम सुशील की जगह किसी और से प्यार करने लगी थी। इस वजह से दो माह पूर्व से ही सुशील उसकी हत्या की प्ला¨नग कर रहा था। रामनवमी के समय उसने हत्या के लिए शिकारी चाकू खरीदा था। हत्या के दिन दोपहर साढ़े 12 बजे सोनम उसके पास गिद्दी से आई थी। एक बजे वह घर पहुंचा और करीब डेढ़ बजे उसने सोनम की हत्या कर दी। उसने बताया कि उसके अपराध का फल उसके परिवार को न मिले यह सोचकर वह पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने जा पहुंचा। इससे पहले उसने आत्महत्या की नीयत से नींद की गोली भी खाई थी, फिर थाने गया। हालांकि पुलिस ने उसे नींद में होने के कारण सदर अस्पताल भेज दिया था, जहां वह जाकर गिर गया। होश आया तो उसने अपने आप को पुलिस के समक्ष पाया।

पुलिस के अनुसार सुशील ने पहले शिकारी चाकू से प्रेमिका का गला रेता और इसके बाद कई जगह वार कर उसे मौत की नींद सुला दिया। जांच में पुलिस ने सुशील के फोन डिटेल से लेकर चाकू और घटनास्थल पर पड़े पैरों के निशान के अलावा उस कपड़े को भी बरामद कर लिया है। जांच दल में डीएसपी चंदन वत्स के अलावा इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी सदर अवधेश कुमार ¨सह, थाना प्रभारी कोर्रा रमाशंकर मिश्रा व प्रशिक्षु डीएसपी अमित प्रकाश उपस्थित थे।

------------------------ मंगलवार को प्रेमिका से 58 बार हुई थी बातचीत :

जांच में पाया गया कि हत्यारोपित सुशील की फोन पर उसकी प्रेमिका सोनम साथ 58 बार बातचीत हुई थी। करीब पौने एक बजे अंतिम बार दोनों की बातचीत हुई। सुशील बंशीलाल चौक पर अपने एक दोस्त की पार्टी मना रहा था। प्रेमिका का फोन आने के बाद वह उसे लेकर अपने घर गया था। पुलिस के अनुसार सुशील की मां ने पुलिस को कुछ नंबर उपलब्ध कराए थे। इनमें एक नंबर सुशील का था, जिससे उसकी सोनम के साथ 58 बार बातचीत हुई थी। ------------------------ ¨फगर ¨प्रट विशेषज्ञ रमाशंकर मिश्रा ने उठाए साक्ष्य

हत्या के बाद कोर्रा थाना प्रभारी सह ¨फगर ¨प्रट विशेषज्ञ रमाशंकर मिश्रा ने घटनास्थल पर पड़े खून के छींटे, वहां पड़े पैरों के निशान, चाकू पर हत्यारे के हाथ का निशान सहित कई अन्य साक्ष्य इक्ट्ठा किए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि हत्यारे के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं।

--------------- सुशील ने अनंदा कॉलेज से की है स्नातक की पढ़ाई

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपित सुशील ने अनंदा कॉलेज से स्नातक किया है। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगा था। इस बीच दो साल पहले उसका परिचय सोनम से हुआ। इसके बाद बात आगे बढ़ते हुए शादी तक जा पहुंची लेकिन सोनम तैयार नहीं थी। वह सुशील के बजाय किसी और से प्यार करने लगी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.