हजारीबाग, जेएनएन। नक्सली संगठन टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के नक्सलियों के बीच आपसी भिड़ंत में छह की मौत हो गई। घटना रांची-हजारीबाग-चतरा सीमा पर स्थित हेंदेगीर जंगल में हुई।

घटना के बाद टीपीसी सदस्यों ने नाकेबंदी कर दी। ग्रामीणों को भी जाने से रोक दिया। किसी को जाने की अनुमति नहीं थी। पुलिस नहीं पहुंची, लेकिन ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। बताया जाता है कि पिकअप वैन में पांच और एक शव को मोटरसाइकिल पर लादकर हथियार लहराते हुए नक्सली ले गए।

आशंका जताई जा रही है कि मारे गए लोगों में टीपीसी का जोनल कमांडर सागर गंझू, एरिया कमांडर मनीष महतो, कमांडर जॉनसन भी शामिल है।

सूत्रों के मुताबिक, इस वारदात को टीपीसी के ही अनिल उरांव, छोटन व विनोद ने अंजाम दिया है। रांची और हजारीबाग पुलिस कैंप और घटना स्थल से वर्दी व भारी मात्रा में खोखा बरामद किए हैं। टीपीसी की कोर कमेटी की बैठक में ही सभी को मारा। साथियों को सलामी देने के बाद टीपीसी मीडिया को जानकारी देगी।⁠⁠⁠⁠

गौरतलब है कि वर्चस्व को लेकर नक्सलियों में आपस में पहले भी टकराव हो चुका है । 

गुमला में नक्सलियों ने दो ट्रैक्टर व जेसीबी को फूंका
घाघरा थाना क्षेत्र के बिमरला क्षेत्र के गुटवा में सड़क निर्माण कार्य में लगे एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर को नक्सलियों ने किया आग के हवाले किया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।

लातेहार में नक्सलियों ने मिक्सचर मशीन व जेनरेटर को किया आग के हवाले

लातेहार में नक्सलियों ने मिक्सचर मशीन और जेनरेटर को आग के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि मशीन पुल निर्माण कार्य में लगी थी। घटना सदर थानाक्षेत्र के तरवाडीह की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः जमशेदपुर में थाने को फूंकने का प्रयास, तोड़फोड़

यह भी पढ़ेंः झारखंड में पार्टी को जिंदा करने के प्रयास में जदयू

Edited By: Sachin Mishra