Move to Jagran APP

संक्रमित पैदल तो कभी लिफ्ट ने आसनसोल से पहुंचा था बगोदर

जागरण संवाददाता हजारीबाग राज्य में कोरोना संक्रमण के दूसरे मामले की पुष्टि हुई है। 52

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 08:50 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:18 AM (IST)
संक्रमित पैदल तो कभी लिफ्ट ने आसनसोल से पहुंचा था बगोदर
संक्रमित पैदल तो कभी लिफ्ट ने आसनसोल से पहुंचा था बगोदर

जागरण संवाददाता हजारीबाग : राज्य में कोरोना संक्रमण के दूसरे मामले की पुष्टि हुई है। 52 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति हजारीबाग के विष्णुगढ़ प्रखंड के करगालो गांव का है। संक्रमण की पुष्टि के बाद से गांव को सील कर दिया गया है। किसी को भी गांव से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। गांव प्रखंड मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर है। संक्रमण की सूचना मिलते ही मेडिकल टीम व प्रशासनिक अमला गांव के लिए रवाना हो गया है। वही संक्रमित मरीज को हजारीबाग मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। पैदल तो कहीं लिफ्ट लेकर पहुंचा था घर

loksabha election banner

संक्रमित व्यक्ति आसनसोल के एक फैक्ट्री में काम करता है। वह यहां नौ माह पहले गया था। लेकिन, लॉकडाउन के बाद वह वहां से घर के लिए पैदल निकल गया था। रास्ते में वह कहीं पैदल तो कहीं लिफ्ट लेकर 128 किलोमीटर दूर गिरिडीह के बगोदर पहुंचा था। वहां किसी प्रकार अपने बेटे की सूचना दी और फिर बाइक से 20 किलोमीटर दूर अपने गांव पहुंचा। बताया जाता है कि इसके बाद उसकी तबियत बिगड़ी और 29 मार्च को वह जांच के लिए विष्णुगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। वहां से कोरोना के लक्ष्ण दिखने पर उसे तत्काल हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया। जहां 31 मार्च को जांच के लिए सैंपल भेजा गया था। वहीं संक्रमण की पुष्टि होने के बाद परिवार के सभी सदस्यों की सैंपलिग ली जा रही है। सर्जिकल वार्ड में बनाया गया आइसोलेशन वार्ड पहला मामला आने के बाद से मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से संक्रमित मरीज को हटा लिया गया है। पॉजिटिव मरीजों के लिए सर्जिकल वार्ड में नया आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जहां मरीज को रखा गया है। चिकित्सक पीपीइ किट पहन कर उसने और जानकारी जुटाने में लगे हैं। चिकित्सक उसके पूरे ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.