Move to Jagran APP

ऑनर किलिंग : छात्रा से मिलने गए दसवीं के छात्र की पीट-पीट कर हत्या

चौपारण : चौपारण थाना क्षेत्र के ककरौला गांव में ऑनर कि¨लग का वीभत्स्तम मामला सामने आया ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 07:17 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 07:17 PM (IST)
ऑनर किलिंग : छात्रा से मिलने गए दसवीं के छात्र की पीट-पीट कर हत्या
ऑनर किलिंग : छात्रा से मिलने गए दसवीं के छात्र की पीट-पीट कर हत्या

चौपारण : चौपारण थाना क्षेत्र के ककरौला गांव में ऑनर कि¨लग का वीभत्स्तम मामला सामने आया है। रोंगटे खड़े कर देने वाले इस वारदात के बाद यह मानना मुश्किल हो जाएगा कि हम 14 वीं-15वीं शताब्दी में नहीं 21वीं शताब्दी में रहते हैं। नाबालिगों के आपसी आकर्षण को प्रेम का नाम दे लड़की के परिजनों ने सरेआम गांव के बीच पीट-पीटकर दसवीं के एक छात्र की हत्या कर दी। सुरेखा प्रकाश भाई स्कूल के दसवीं कक्षा का छात्र सुमित पिता राजबल्लभ राम चंद्रवंशी शुक्रवार की शाम उसी स्कूल में आठवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा से मिलने ककरौला गांव आया था। बताया जाता है कि दोनों के बीच कुछ दिनों से दोस्ती थी। छात्रा से मिलने के बाद सुमित अपने घर की ओर लौट रहा था। इसी बीच मचला गांव से लड़की के पिता सुधीर यादव, भाई ऋषभ राज व अन्य परिजनों ने उसे उठा लिया और मारते-पीटते ककरौला ले आए। गांव लाकर उसे एक पड़ोसी के घर बांधकर बेरहमी से पिटने लगे। पिटाई में लड़के के सिर व पीठ पर गहरी चोट लगी। इसकी जानकारी जब लड़के के परिजनों मिली तो तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। इस बीच लड़की पक्ष के लोगों की संख्या काफी बढ़ गई। ¨हसक बने लोगों को रोकने का कुछ स्थानीय लोगों ने प्रयास भी किया। लेकिन लड़की पक्ष के लोग नहीं माने और लगातार छात्र की पिटाई करते रहे। यह क्रम करीब दो घंटे पुलिस के आने तक जारी रही। पुलिस के हस्तक्षेप करने पर लड़की के परिजन उनसे भी उलझ गए। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद अत्यंत गंभीर अवस्था में सुमित को लड़की के परिजनों से मुक्त करा अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची रेफर कर दिया गया। परिजनों ने उसे रांची के राज नर्सिग होम में भर्ती कराया। वहीं इलाज के दौरान शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गई। शनिवार देर शाम सुमित का शव लेकर पुलिस चौपारण थाना पहुंची। जहां सुमित के परिजनों व ग्राीमणों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इधर मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छात्रा के भाई ऋषभ राज को हिरासत में ले लिया है। वहीं घर की कुछ महिलाओं को भी थाने लाया गया है। सुमित चतरा के इटखोरी के करनी गांव का रहने वाला है, वह चौपारण में मामा के घर रहकर पढ़ाई कर रहा था। कभी-कभी वह अपने गांव इटखोरी से बस से स्कूल आता था। वह परिवार का इकलौता पुत्र था। कोट

prime article banner

गंभीर अवस्था में छात्र को आरोपी के घर के पास पड़ोसी के घर से बरामद किया गया। हालत देखकर तत्काल उसे रांची रिम्स भेजा गया था। प्रथम ²ष्टया जांच में यह बात सामने आई है कि छात्र लड़की से मिलने गया था जहां वह पकड़ा गया। हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है। तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं।

सुदामा राम, थाना प्रभारी, चौपारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.