गणपति ज्वेलर्स लुटकाड में तीसरा आरोपित गौरियाकरमा से गिरफ्तार, 10 लाख का जेवर और कट्टा बरामद

संसू, बरही (हजारीबाग) : आठ मई को हुई बोकारो सिटी सेंटर के हर्षवर्धन प्लाजा स्थित गणपति ज्वेलर्स लूट मामले में पुलिस ने बरही के गौरियाकरमा से तीसरे लुटेरे को धर दबोचा। गिरफ्तार आरोपित गौरियाकरमा के धोबियाटाड़ निवासी संतोष विश्वकर्मा है। उसके घर से 10 लाख के गहने व एक देसी कट्टा व कारतूस बरामद किया है। लूट को लेकर बोकारो सेक्टर चार थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपितों की छापेमारी और गिरफ्तार करते हुए बुधवार को बरही आई थी। बोकारो पुलिस ने थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह की सहायता से छापेमारी कर यह सफलता प्राप्त की। संतोष अपने घर से पकड़ा गया। संतोष के घर से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

लूट की घटना में ये थे शामिल : घटना में विभाष पासवान के साथ रितिक रोशन, राजकुमार चौधरी, बिट्टू सोनार, संतोष विश्वकर्मा, महेंद्र चौधरी और विष्णु महतो शामिल थे। विभाष, रितिक रोशन और फतुआ निवासी विष्णु महतो के साथ रविवार को बस से बिहारशरीफ से बोकारो आया था। इसके बाद तीनों बोकारो के सेक्टर-चार पहुंचे।

पिस्तौल की नोंक पर अपराधियों ने की लूटपाट :

दुकान में प्रवेश करते ही विभाष पिस्तौल दिखाकर दुकान के कर्मियों को कब्जे में लिया और 20 लाख का सोना लूट लिया। तीनों अपराधी जब दुकान से बाहर निकल कर भागने लगे, तो दुकान का कर्मचारी मनोज शोर मचाने लगा। इस कारण अपराधियों ने उसे निशाना बनाते हुए दो गोली चला दी। फिर सभी अपराधी बाइक से भाग निकले।

सात में तीन लुटेरे गोरियाकरमा के, दो मौके पर गए थे पकड़े

ज्वेलर्स दुकान में लूट की घटना को अंजाम देने वालों में सात लोग थे। इनमें तीन गौरियाकरमा के महेंद्र चौधरी, राजकुमार चौधरी, और संतोष विश्वकर्मा है। महेंद्र और राजकुमार को पुलिस लुट के भागने के क्रम मे में धनबाद रोड में गिरफ्तार कर ली थी।

Edited By: Jagran