हजारीबाग, जासं। राज्य के स्वास्थ्य सह आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए हजारीबाग के उपायुक्त उमेश प्रताप सिंह, एसपी मयूर पटेल, सिविल सर्जन डॉ कृष्ण कुमार समेत तमाम प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक हजारीबाग परिसदन में चल रही है। इससे पहले मंत्री गुरुवार 11 बजे हजारीबाग पहुंचे। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री कोविड-19 को लेकर आवश्यक तैयारी से संबंधित बैठक कर अद्यतन स्थिति की जानकारी लेंगे। बैठक अपराहन 2:00 बजे तक चलने की संभावना है। बैठक में कोरोना को लेकर अब तक की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

कोरोना वायरस का सर्वेक्षण शुरू

हजारीबाग ज़िला प्रशासन ने कोरोना पीड़ित व संदिग्धों का सर्वेक्षण कार्य शुरू कर दिया है। इस कार्य का पहला चरण शिक्षक व नगर परिषद कर्मियों के द्वारा पूरा किया जा रहा है। गुरुवार को वार्ड संख्या 11के सर्वेक्षण कार्य के लिए कुल तीन सदस्यीय सर्वेक्षण दल मुहल्ला दर मुहल्ला घुमा। वार्ड स्थित आनंदपुरी कालोनी के प्रत्येक परिवार का सर्वेक्षण किया गया। परिवार के मुखिया से परिवार के सदस्यों की सेहत संबंधी पूछताछ की गई।

सर्दी-खांसी व बुखार के संबंध में जानकारी हासिल की गई। दल ने बताया कि इस मुहल्ले से उक्त संदर्भित कोई शिकायत नहीं मिली। यह भी कि इस सर्वेक्षण के आधार पर दूसरा दल आकर कोरोना वायरस की जांच उस व्यक्ति की करेगा, जिसकी जानकारी सर्वेक्षण प्रतिवेदन देगा। मालूम हो कि शहर के 11 वार्डों को कोरोना संदिग्ध क्षेत्र करार दिया गया है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस