Move to Jagran APP

विभावि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने को संकल्पित : कुलपति

ुौललैवै जासं हजारीबाग विभावि और यहां के छत्रों का इतिहास गौरवशाली रहा है। आने वाले समय मे

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:43 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 09:43 PM (IST)
विभावि  गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने को संकल्पित : कुलपति
विभावि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने को संकल्पित : कुलपति

जासं, हजारीबाग : विभावि और यहां के छत्रों का इतिहास गौरवशाली रहा है। आने वाले समय में और बेहतर परिणाम कैसे हासिल किया जाय इसको लेकर विभवि प्रबंधन सुदूरवर्ती क्षेत्र के विद्यार्थी, अभिभावक,प्रबुद्ध जागरूक नागरिक सहित क्षेत्रों के शिक्षा विद की सलाह पर ब्लू प्रिट तैयार करने का निर्णय लिया है जिससे आने वाले समय में विनोवा भावे विश्वविद्यालय विश्वपटल के मानचित्र पर शिक्षा के क्षेत्र में एक लकीर खीच सके। उक्त बातें विभवि के कुलपति डॉ रमेश शरण में गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कही, आगे उन्होंने रोजगार सृजनात्मक शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि विभवि बहुत जल्द विभिन्न विभागों की वोकेशनल कोर्स पढ़ाने की तैयारी कर रही है ताकि विद्यार्थियों को शिक्षा के बाद त्वरित रोजगार मिल सके।

loksabha election banner

ससमय सेशन करना बड़ी उपलब्धि

ससमय शेसन कराने की उपलब्धियों को श्री शरण ने साझा करते हुए कहा कि यदि लॉ और हेम्योपैथी विहाग को छोड़ दे तो त़करीबन विभवि में चलने वाले सभी संकाय अपने तय समय से चल रही है। इन दो विषयों पर कार्य जारी है, बहुत जल्द इसमें भी हमलोग सफलता हासिल कर लेंगे।

वोकेशनल विद्यार्थियों को हिदी में भी उपलब्ध होगी पाठ्यसामग्री

विद्यार्थियों की सुविधा के लिए वोकेशनल कोर्स के पाठ्यक्रम सामग्री विभवि अब हिदी में भी उपलब्ध करेगी जिससे सुदूरवर्ती क्षेत्र के विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके।

विद्यार्थियों को मिलेगा कैंपस जॉब

छत्रों का कैम्पस सलेक्शन कैसे हो इसको लेकर विभवि प्रबंधन अध्यनरत है। इसको लेकर कार्य जारी है। बच्चों को निखारने को लेकर तैयारी की जा रही है ताकि कंपनियों के साक्षत्कार को बच्चे सहजता से पास कर नौकरी प्राप्त कर सके। कुलपति रमेश शरण ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि विभवि के लिए 28 फरवरी का दिन अविस्मरणीय पल होगा क्योंकि विभवि पहली बार एनएसएस की नेशनल इंटीग्रेशन कैंप की मेजबानी करने जा रहा है। इस अवसर को कैसे यादगार बनाये ताकि विभवि की एक अलग छवि राष्ट्रिय स्तर पर बन सके इसको लेकर तैयारिया चल रही है आगे उन्होंने प्रबुद्ध समाजिक लोगों को भी सहयोग करने की बात कही। समापन कार्यक्रम में महामहिम राज्यपाल शिरकत करेगी।

समय पर प्रकाशित होंगे परीक्षा परिणाम

परीक्षा नियंत्रक वीके गुप्ता ने आगामी परीक्षा की जानकारी साझा करते हुए कहा कि सत्र 17-20 समेस्टर 6 की परीक्षा मई माह के अंतिम सप्ताह से प्रारम्भ होगी। वहीं स्नाकोत्तर समेस्टर 4 , सत्र 1918-20 की परीक्षा भी मई माह के अंतिम सप्ताह में होगी। जबकि परीक्षा परिणाम संभवत: 30 जून तक प्रकाशित किये जायेंगे। प्रेस वार्ता में प्रोवीसी कुनुल कंडीर एवं परीक्षा नियंत्रक बीरेंद्र कुमार गुप्ता भी शामिल थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.