Move to Jagran APP

नकली इंजीनियर बन सोलर प्लेट की करते थे चोरी, रंगेहाथ पकड़े गए

चौपारण लाखों रुपये की लागत से ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए गए सोलर प्लेट और खराब पड़े बैटर

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 08:18 PM (IST)
नकली इंजीनियर बन सोलर प्लेट की करते थे चोरी, रंगेहाथ पकड़े गए
नकली इंजीनियर बन सोलर प्लेट की करते थे चोरी, रंगेहाथ पकड़े गए

चौपारण : लाखों रुपये की लागत से ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए गए सोलर प्लेट और खराब पड़े बैटरी को सरकार बनाने तो नहीं आ रही है, लेकिन चोर नकली इंजीनियर बन इसकी चोरी जरुर कर रहे है। ऐसे हीं एक घटना का उद्भेदन चौपारण के सुदूरवर्ती ताजपूर पंचायत के बुकाढ़ गांव में हुआ है। यहां ग्रामीणों ने ऐसे ही एक नकली इंजीनियर को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। जो अपने सहयोगियों के साथ इसे बनाने के नाम पर खोलकर ले जा रहे थे। जंगली क्षेत्रों में ग्रामीणों को धोखा देकर लाखों रुपए की सोलर प्लेट चोरी करने का कारनामा पूर्व से चल रहा था। चोर इससे पूर्व चौपारण के हीं बुकाढ़ में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके थे, जिसकी चर्चा आसपास के गांवों में थी। रविवार को नकली इंजीनियर का दल जैसे ही बुकाढ़ गांव में आया और अपने आप को इंजीनियर बताकर सोलर प्लेट खोलने लगा। ग्रामीणों ने धर दबोचा, हांलाकि इस दौरान एक को छोड़ अन्य फरार हो गए। गिरफ्त में आया नकली इंजीनियर चोर लोकेश कुमार सिंह, ग्राम पडेरिया, देव, बिहार है। इनके साथियों की पहचान हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं चोर को जेपी कारा भेज दिया गया है। मोरनियां गांव का हवाला देने पड़ा चोरों को महंगा

loksabha election banner

गांव में इंजीनियर बन सोलर प्लेट खोलने आए चोरों ने बगल के गांव मोरनियां का उदाहरण देकर ग्रामीणों को ठगने की कोशिश की। यहीं उदाहरण चोरों के गले के फांस बन गई। दरअसल चोरी की घटना एक सप्ताह पूर्व मोरनियां गांव में हुई थी, यहां ये इंजीनियर बनकर गए और सोलर प्लेट खोलकर ले गए। इसकी कीमत छह लाख रुपए थी। बाद में ये बातें गांव में फैल गई थी। दूसरे सप्ताह जैसे ही चोरों ने गांव का नाम लिया, इन्हें पकड़ लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.