Move to Jagran APP

भारी पड़े होली व उसके पहले के 48 घंटे, सात की मौत

हजारीबाग होलिका दहन के दिन बुधवार से लेकर गुरुवार तक के 48 घंटे जिले के लोगों के

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 06:24 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 06:24 PM (IST)
भारी पड़े होली व उसके पहले के 48 घंटे, सात की मौत
भारी पड़े होली व उसके पहले के 48 घंटे, सात की मौत

हजारीबाग : होलिका दहन के दिन बुधवार से लेकर गुरुवार तक के 48 घंटे जिले के लोगों के लिए काफी भारी पडे़। एक तरफ लोग जहां होलिकादहन से लेकर होली का मजा ले रहे थे, वहीं अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं व अन्य घटना में कुल सात लोगों की मौत हो गई। इससे कई परिवारों के लिए होली काल बन गया। बुधवार के अहले सुबह करीब 4 से 5 बजे के बीच चौपारण के दनुआ घाटी में सड़क दुर्घटना में जहां चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं इससे पूर्व बुधवार की दोपहर 3 से 4 बजे के बीच डेमोटांड में प्रशिक्षु दारोगा सौरव सिंह की मौत भी सड़क दुर्घटना में हो गई। जबकि मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में एक युवक का शव बरामद किया गया। चौपारण में सड़क हादसे में चार की गई जान

loksabha election banner

चौपारण प्रखंड के दनुआ घाटी में महादेव टांड व संझा के बीच दनुआ घाटी में बुधवार की देर रात करीब 2 बजे बोकारो से पटना जा रही स्कार्पियो के भीषण दुर्घटनाग्रस्त होने से 3 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसकी जानकारी लोगों को तड़के 4 से 5 के बीच मिल सकी, इसके बाद लोगों ने घायलों को इलाज के लिए चौपारण सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया। इसी दौरान एक घायल ने दम तोड़ दिया। वहीं बाकी को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। मृतकों में रिकु देवी, धनंजय कुमार , रवि प्रसाद गुप्ता व छोटू कुमार शामिल है। जबकि घायलों में वीरेन्द्र कुमार, अंकित कुमार, मंटू व धर्मवीर कुमार शामिल हैं। वहीं जानकारी अनुसार दुर्घटना का कारण स्कार्पियो का अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर कई फुट गहरे गढ्ड़े में गिरना था।

सड़क दुर्घटना प्रशिक्षु दरोगा सौरभ सिंह की मौत

वहीं बुधवार को ही डेमोटांड में हुई एक सड़क दुर्घटना में प्रशिक्षु दारोगा सौरव सिंह की मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल उनके साथी को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार प्रशिक्षु दारोगा ने प्रशिक्षण के बीच मिली पांच दिनों की छुट्टी में बुधवार को अपने एक दोस्त के यहां शादी की पार्टी अटेंड करने वैगनआर से रामगढ़ के घाटो जा रहे थे। इस बीच डेमोटांड में एक जानवर को बचाने के क्रम में उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर रोड डिवाइडर से टकराकर कई बार खाई में पलटी । इससे प्रशिक्षु दारोगा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। वे शहर के झील रोड में विनय सिंह के मकान में किराए पर रहते थे। उनके पिता गुमला जिला में जिला पुलिस बल में हवलदार थे। वे लोग मूल रूप से बिहार राज्य के सहरसा जिला के बनगांव थाना क्षेत्र के मुरली वसंतपुर गांव के रहनेवाले हैं।

वहीं बुधवार की रात मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के महाराजा होटल के समीप बाईपास एनएच 33 में सड़क दुर्घटना में चरही के फुसरी निवासी 24 वर्षीय अजय मुर्मू पिता-चारो मांझी की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी थी। इसके कारण फुसरी गांव होली मातम में तब्दील हो गया। जानकारी के अनुसार युवक शाम 7 बजे अपने मोटरसाईकल जेएच02डब्लू 9362 से अपने घर से हजारीबाग की ओर जा रहा था, इसी दौरान डेमोटांड महाराजा होटल

के समीप एनएच 33 बाईपास के पास ट्रेलर ने चपेट में ले लिया। इससे मौके पर ही युवक की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद मुफ्फसिल पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव व मोटरसाइकिल को अपने कब्जे में कर लिया। पुलिस ने ठोकर मारनेवाले ट्रेलर को भी पकड़ लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.