Move to Jagran APP

नही सुधरी बिजली तो 40 कंपनियों पर लग सकता है ताला : जेसीए

हजारीबाग : जिले के उद्योग जगत की 40 से ज्यादा कंपनियों पर बिजली की कमी के कारण ताला लग सकता है। यह ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 06:12 PM (IST)
नही सुधरी बिजली तो 40 कंपनियों पर लग सकता है ताला : जेसीए
नही सुधरी बिजली तो 40 कंपनियों पर लग सकता है ताला : जेसीए

हजारीबाग : जिले के उद्योग जगत की 40 से ज्यादा कंपनियों पर बिजली की कमी के कारण ताला लग सकता है। यह जानकारी होटल सनराइज में आयोजित प्रेस वार्ता में जेसीए हजारीबाग यूनिट के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने दी। उन्होंने बताया कि विगत डेढ़ महीने से 4 घंटे व कुछ दिनों से प्रतिदिन 9 घंटे की लोडशे¨डग डीवीसी के द्वारा की जा रही है। इसके अलावा दिन रात मिलाकर 15-20 बार होनेवाली विभागीय ट्रि¨पग के कारण वर्तमान में मुश्किल से 12 घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है। इस कारण हमारा उद्योग चौपट होने के कगार पर है। हमारा उत्पादन ठप पड़ा है। हमारे बैंक एकाउंट एनपीए होने के कगार पर हैं।

loksabha election banner

पूछे गए एक सवाल के जबाव में सुनील अग्रवाल ने बताया कि बिजली की परेशानी को लेकर उनका प्रतिनिधिमंडल महाप्रबंधक राकेश प्रसाद व अधीक्षण अभियंता प्रभात कुमार श्रीवास्तव से मुलाकात कर चुका है। लेकिन हमें कोरे आश्वासन के सिवा कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। वहीं उपायुक्त रविशंकर शुक्ला, डीवीसी व बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ गत 13 सितंबर को हुई बैठक भी बेनतीजा रही। सुनील अग्रवाल ने बताया कि उनलागों की यह हालत तब है जब वे लोगों नियमित तौर पर अपने बिजली बिल का भुगतान करते आ रहे हैं।

प्रेस वार्ता में मौजूद अन्य व्यवसायियों ने सरकार को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि सरकार उद्योगों के प्रोत्साहन की बात करती है। लेकिन किसी भी उद्योग के संचालन के लिए आवश्यक सड़क, बिजली व पानी मुख्य आवश्यकताएं हैं। बिजली नहीं उपलब्ध होने के कारण जेनरेटर की सहायता से उत्पादन लागत कई गुणा बढ जाती है, जिससे हमारा व्यवसाय नित्य घाटे में जा रहा है। चूंकि हम अपने व्यवसाय के लिए बैंक से लिए गए लोन के बदले अपना घर, मकान, जमीन व अन्य वस्तुएं गिरवी रख चुके हैं। ऐसे में व्यवसाय में हो रहे घाटे के कारण हमारा बैंक एकाउंट एनपीए की ओर अग्रसर है। इस कारण हमें बाध्य होकर कड़े कदम उठाने होंगे। प्रेस वार्ता में बड़ी संख्या में उद्योग जगत के भैया अभिमन्यु प्रसाद आदि व्यवसायीगण उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.