Move to Jagran APP

छड़वा डैम में तैरता मिला लापता राहुल का शव, पांच को एडमिड कार्ड लेने निकला था घर से

कटकमसांडी : पांच फरवरी से गायब दसवीं के छात्र राहुल का तैरता शव रविवार को छड़वा

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 07:16 PM (IST)
छड़वा डैम में तैरता मिला लापता राहुल का शव, पांच को एडमिड कार्ड लेने निकला था घर से
छड़वा डैम में तैरता मिला लापता राहुल का शव, पांच को एडमिड कार्ड लेने निकला था घर से

कटकमसांडी : पांच फरवरी से गायब दसवीं के छात्र राहुल का तैरता शव रविवार को छड़वा डैम से बरामद हुआ। सुबह करीब सात बजे डैम में शव होने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाल अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्या की आशंका को देखते हुए मेडिकल बोर्ड गठित कर उसका पोस्टमार्टम किया गया। दामोडीह कटकमदाग निवासी राहुल पिता प्रकाश अपनी मोटरसाइकिल से पांच फरवरी को दसवीं कक्षा एडमिड लेने विद्या मंदिर कुम्हारटोली जाने की बात कह घर से निकला था। दिन के तीन बजे पेलावल पुलिस ने फोन कर उसके परिजनों को डैम के समीप लावारिश हालत में पड़े होने की सूचना दी थी। इस बाबत पेलावल ओपी में पहले सनहा और फिर आठ को डीएसपी विवेकानंद ठाकुर के हस्तक्षेप के बाद अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पूरे मामले में पेलावल पुलिस हत्या के आरोप में चार युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इधर, शव बरामदगी के बाद सदर अस्पताल में कटकमदाग जिप सदस्य प्रियंका कुमारी, नगर निगम के डिप्टी मेयर राजकुमार लाल, विधायक प्रतिनिधि अजय कुमार साहू व संजय राणा, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेणु कुमारी सहित बड़ी संख्या लोग पहुंच कर पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए विरोध दर्ज कराया।

loksabha election banner

मुख्यालय डीएसपी विवेकानंद ठाकुर, कटकमदाग थाना प्रभारी अजीत कुमार ने मामले को संभाला। आक्रोशित को किसी तरह समझा बुझाकर शव के साथ लोगों को घर भेजा गया।

मौके पर पेलावल ओपी के एएसआइ राजेंद्र प्रसाद सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे। पेलावल पुलिस चाहती तो बच जाती मेरे बेटे की जान : पिता

मृतक के पिता और उसके साथ पिछले पांच दिनों से एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर सहित अन्य कार्यालयों का चक्कर लगा रहे अन्य लोगों ने पेलावल पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस चाहती तो मेरे बेटे की जान बच जाती। पांच फरवरी से सात फरवरी तक पेलावल पुलिस मृतक के पिता को ही फोन करने वाले युवकों को उठाकर लाने और मल्लाह खोज कर उसकी डैम में तलाश करने का दबाव बनाती रही। सात की रात डीएसपी विवेकानंद ठाकुर को इसकी सूचना दी गई। उसके बाद आठ को पेलावल पुलिस सक्रिय हुई और राहुल को लेकर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की। इस दौरान परिजन एसपी, विधायक सहित अन्य को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी। काल डिटेल में मृतक के गांव के मो. विक्की सहित पांच का नाम सामने आने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। राहुल के मोबाइल पर पांच नंबर से आ रहा था फोन

पिता ने बताया कि राहुल के बरामद मोबाइल पर पांच नंबर से कई बार फोन आ रहा था। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई थी। बताया कि उस वक्त अगर ससमय पुलिस काल डिटेल निकाल लेती तो ये दिन देखने नहीं पड़ते। बताया कि एक दो नहीं पांच पांच नंबर से आ रहा था फोन ।

12 को न्याय और आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए कैंडल मार्च

पूरे मामले में सड़क जाम करने जा रहे ग्रामीणों को समझा शांत तो कर दिया लेकिन आगामी 12 फरवरी को विरोध स्वरुप कैंडल मार्च निकालने की बात कहीं है। कहा कि घटना के पीछे शामिल लोगों के नाम सामने आने तक ग्रामीण जोरदार विरोध करेंगे। वहीं पेलावल पुलिस के प्रभारी थाना प्रभारी को निलंबित करने की मांग भी कर रहे है।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.