संस, हजारीबाग : कोविड के दौरान अपनी जान गंवाने वाले हजारों लोगों के आत्मा की शांति और लाखों संक्रमितों के स्वास्थ्य कामना के लिए आयोजित दैनिक जागरण का सर्वधर्म प्रार्थना सभा का मुख्य समारोह जिला स्कूल प्रागंण में सोमवार को होगा। सदर विधायक मनीष जायसवाल व एसपी कार्तिक एस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन जिला मुख्यालय के अलावा सभी प्रखंड मुख्यालय में किया गया है। प्रार्थना के बाद दिवंगतों के स्मृति में पौधरोपण किया जाएंगा। पांच सौ से अधिक पौधे इस दौरान विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे। इस महत्ती आयोजन में सामाजिक, राजनीतिक, प्रशासनिक, बुद्विजीवी संगठन के अलावा बड़ी संख्या में विभिन्न धर्मो के लोग शामिल होंगे। पूरे आयोजन का फेसबुक लाईव प्रसारण होगा। आयोजन को लेकर सभी आवश्यकता तैयारियां पूरी की गयी है। दिवंगतों के लिए मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा व चर्च में भी विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। आर्य समाज मंदिर में हवन होगा, वहीं बड़ा अखाड़ा में महंत विजयानंद दास के नेतृत्व में गीता पाठ का आयोजन किया जाएंगा। इसके अलावा कई शैक्षणिक संगठन अपने अपने स्तर से अभियान को गति देंगे।

-----------------------------------

घर, कार्यालय, बाजार जहां भी रहे दे दिन के 11 बजे श्रद्धांजलि

सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए कोई बंदिशें नहीं है। कोई भी व्यक्ति अपने घर, बाजार, कार्यालय, खेल मैदान, स्कूल जहां से भी सुविधा हो वहां से शामिल हो सकते है। बस उन्हें दिन के 11 बजे अपने स्थान पर उठ खड़ा होकर दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि अर्पित करनी होगी। अपने क्षेत्र में स्वंय की इच्छा से उनके याद में पौधरोपण भी कर सकते है। -------------------------------------

जिला स्तर पर समिति का गठन

आयोजन को लेकर प्रखंड संयोजक बनाए गए है।

बरकटठा - चलकुशा : सुरेश पांडेय

बरही - प्रमोद विश्वकर्मा

चौपारण - शशि रंजन

पदमा - उपेंद्र पाडेय

इचाक - अरुण खुशबू

कटकमदाग - केके सिंह

कटकमसांडी - रुस्तम खान

बड़कागांव - उमेश दांगी,

केरेडारी - गेदों वर्मा

चरही - चुरचू - रंजीत वर्मा

दारु - राजन वर्मा

टाटीझरिया - मिथलेश पाठक

विष्णुगढ़ - ललित मिश्रा

--------------

पूरे परिवार के साथ श्रद्धांजलि अर्पित करे और फोटो करे व्हाटसप

कोविड दिवंगतों को श्रद्धाजंलि अर्पित करने के बाद पौधा लगाते हुए या फिर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए अपनी तस्वीर दैनिक जागरण से साझा कर सकते हैं। दैनिक जागरण उन तस्वीरों को प्रकाशित करने का प्रयास करेगी। व्हाटस नंबर 9470159524 पर कर सकते हैं।

Edited By: Jagran