हत्या के आरोपित पति और ससुर गिरफ्तार, ढाई सालों से चला आ रहा था विवाद

रांची में फल बेचता है आरोपित पति, जुड़वां बेटियों का रो-रोकर था बुरा हाल जागरण संवाददाता, रांची: पंडरा स्थित लक्ष्मी नगर में सनकी पति ने पत्नी की गला घोंटकर बेरहमी से हत्या कर दी। चेहरा, गला सहित शरीर के अन्य हिस्सों पर भी वार किया। घटना रविवार रात करीब 12:30 बजे की बताई जा रही है। उपासना देवी (24) की हत्या के आरोपित पति आशीष महतो को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही ससुर वकील महतो को भी गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, आशीष को शक था कि उसकी पत्नी उपासना फोन पर किसी लड़के से बात करती थी। यह सिलसिला करीब ढाई साल से चल रहा था। इसी आशंका में पहले भी कई बार दोनों के बीच झगड़ा हो चुका था। रविवार रात आशीष और उपासना के बीच विवाद बढ़ गया। दोनों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान गुस्से में आशीष महतो ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी।

------------------

चेहरे पर नहीं थी थोड़ी भी शिकन

घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल और पंडरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा। उपासना के परिजन भी सूचना मिलने पर वहां पहुंच चुके थे। परिजनों ने आरोपित पति सहित पूरे परिवार पर साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया। इधर, पत्नी की हत्या के बाद आरोपित आशीष महतो ने पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। उसके चेहरे में थोड़ी भी शिकन नजर नहीं आ रही थी।

----------------------------

मूल रूप से हजारीबाग का रहनेवाला है आशीष

आशीष महतो मूल रूप से हजारीबाग जिले का रहने वाला है। पंडरा के लक्ष्मीनगर में उसना अपना घर बनाया है। रांची में रहकर आशीष फल बेचता था। आशीष और उपासना की शादी वर्ष 2014 में हुई थी। दोनों रांची में रहते थे। आशीष की चार साल की जुड़वां बच्चियां देव रचिका व देव स्वरूपा हैं।

परिजनों ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप

घटना की सूचना मिलने के बाद उपासना के परिजन रांची पहुंचे। उपासना के पिता शंभु महतो ने दहेज नहीं देने के वजह से हत्या का कारण बताया हैं। शंभु महतो ने पुलिस को बताया कि आशीष हमेशा दहेज के लिए मारपीट व प्रताड़ित किया करता था। शादी के बाद से हमेश दहेज मांगता था।

------------------------

डेढ़ महीने पहले पति ने की थी थाने में शिकायत

डेढ़ महीने पहले आशीष महतो ने उपासना के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। बताया था कि पत्नी ही उसके साथ मारपीट करती है। उसकी मां से भी झगड़ा करती है। इसकी शिकायत मिलने के बाद पंडरा थाने की पुलिस ने छानबीन भी की थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस